अगर जीवन में लाना चाहते है सफलता तो इन लोगों से आपको रहना होगा दूर - News Vision India

खबरे

अगर जीवन में लाना चाहते है सफलता तो इन लोगों से आपको रहना होगा दूर

आलसी लोग-

आलसी लोगों के ऊपर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए कि न कोई उम्मीद रखनी चाहिए। अगर हमारे संगत में कोई आलसी है तो न वह खुद अपने काम ठीक से करेगा और न ही आपको करने देगा। ऐसे में हमारा  समय बर्बाद होगा और हम अपने लक्ष्य से दूर हो जायेंगे। 

दिखावा करने वाले लोग-

ऐसे लोगो से अक्सर ही बचने की कोश्शि करनी चाहिए। आजकल ऐसे लोग हमारे आस पास अक्सर और आसानी से मिल जाते है।ऐसे लोगो को सिर्फ एक ही टारगेट होता  है कि सब को आकर्षण  उन्हे मिल जाएं। ऐसे लोग अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। ऐसे लोग अपने काम को करने के लिए दूसरो को नीचा दिखने मे संकोच नहीं करते है।

बेवजह की बातें करने वाले लोग-

कुछ लोग अक्सर फालतू और बिना मतलब की बातें करते रहते है। ऐसे लोग हमारा समय बर्बाद करने के शिवा कुछ नहीं कर सकते है। असके अलावा अगर कुछ कर सकते है तो काम में प्राब्लम कर सकते है। तो ऐसे लोगो से बचने की हमेश कोशिश करनी चाहिए। 

नकारात्मक सोचने वाले -

ऐसे लोग नकारात्मक सोचते है। किसी भी काम को करने से पहले ये उसके बारे में नकारात्मक ही सोचते है। न खुद आगे बढ़ते है और न किसी को आगे बढ़ने देते हैं। ऐसे लोगो के संगत में रहने से हमारी सोच भी नकारात्मक हो जायेगी तो ऐसे लोगो से भी बचे। 

खुद को या भगवान को कोसने वाले-

जब लोग कुछ  नही कर पाते हैं तब उनके पास खुद को तसल्ली देने के लिए बस एक तरीका बचता है वह खुद को या भगवान को कोसने का। जबकि कहते है कि भगवान भी उसी की मदद करता है जो अपनी मदद खुद करता हैं। ऐसे लोग के पास रहेंगे तो अपनी दुखभरी कहानी सुनाकर हमारा समय ही बर्बाउद करेंगे।