ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को दी हिदायत- भारत यात्रा के दौरान रहें सतर्क - News Vision India

Breaking

27 Aug 2017

ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को दी हिदायत- भारत यात्रा के दौरान रहें सतर्क


बलात्कार के एक मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार जाने के बाद ब्रिटेन ने भारत की यात्रा कर रहे अपने नागरिकों को सुरक्षा परामर्श जारी करते हुए कहा कि इस बात की आशंका है कि आगे और बड़ी हिंसा भड़क सकती है।
ब्रिटेन सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी में भारत जाने वाले यात्रियों को स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने, स्थानीय मीडिया पर नजर रखने और अपनी यात्रा कंपनी के संपर्क में रहने के लिए कहा है। एडवाइजरी में कहा गया है, 'ब्रिटिश उप उच्चायोग और चंडीगढ़ में ब्रिटिश काउंसिल कार्यालय आगे और गंभीर हिंसा भड़कने की आशंका के मद्देनजर सोमवार 28 अगस्त तक बंद रहेंगे। स्थानीय सड़क और रेल यात्रा भी इस अवधि के दौरान प्रभावित रह सकती है।'

आपको बता दें कि शुक्रवार को दो साध्वियों के साथ यौन शोषण के आरोप में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआइ कोर्ट ने दोषी ठहरा दिया। सजा का एलान सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगा। फैसला आते ही हरियाणा के पंचकूला में हजारों डेरा समर्थक आगजनी व पथराव करने लगे। देखते ही देखते चारों ओर हिंसा और आगजनी फैल गई। एक दिन पहले से ही तैनात सेना और अर्धसैनिक बलों के साथ राम रहीम समर्थकों के टकराव में पंचकूला में 28 और सिरसा में चार लोगों की मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages