पड़ोसी और रिश्तेदार ने ही की चोरी: रतलाम के चैतन्य शर्मा नगर में दिनदहाड़े हुई चोरी का पर्दाफाश - News Vision India

Breaking

24 Sep 2017

पड़ोसी और रिश्तेदार ने ही की चोरी: रतलाम के चैतन्य शर्मा नगर में दिनदहाड़े हुई चोरी का पर्दाफाश


सैलाना\रतलाम:- पुलिस ने सैलाना में दिनदहाड़े हुई चोरियों का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि सैलाना में पड़ोसी और रिश्तेदार ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया. 

पुलिस ने इस मामले मे चोरी के आरोप में दो लोगो को गिरफ्तार किया है और उनसे चोरी का सामान भी जब्त कर लिया है। एसपी अमित सिंह ने एएसपी प्रदीप शर्मा और डा. राजेश सहाय के साथ शनिवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में चोर की वारदातों का खुलासा किया। 

एसपी सिंह ने बताया कि सैलाना में 16 सितम्बर को दिनदहाड़े रंगवाड़ी मोहल्ला निवासी मन्नालाल पाटीदार के यहां अज्ञात लोगों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। बदमाश घर में रखे सोने के आभूषण तथा 95 हजार रुपए नगद सहित कुल 3 लाख 55 हजार का सामान चोरी कर ले गए थे। इस मामलें में एसपी अमित सिंह ने एएसपी डा. राजेश सहाय के निर्देशन में टीम का गठन किया था। टीम ने चोरी के आरोप में निंरजन पिता राजाराम पाटीदार निवासी रंगवाड़ी मोहल्ला सैलाना और कैलाश पिता रकमा निवासी केसरपुरा थाना सैलाना को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद किया है। 

पड़ोसी और रिश्तेदार ही निकला आरोपी:-

एसपी सिंह ने बताया कि इस मामले में पतारसी के साथ ही सायबर के माध्यम से भी जानकारी संकलित की गई। घटना के दिन आरोपी द्वारा मोबाइल से सीम बदलकर बातचीत करना पाया गया। संदेह के आधार पर मन्नालाल पाटीदार के पड़ोसी और रिश्तेदार निरंजन पिता राजाराम पाटीदार को हिरासत में लेकर पुछताछ की। पुलिस के अनुसार पुछताछ में निंरजन ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। एसपी सिंह ने बताया कि आरोपी निरंजन फरियादी मन्नालाल पाटीदार का पड़ोसी है। और रिश्तेदार भी है। आरोपी निरंजन ने दुसरे आरोपी कैलाश के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई और कैलाश को मन्नालाल पाटीदार के घर पर निगरानी के लिए कहा। जब घर में कोई नहीं था, तब निरंजन अपने घर की लकड़ी की छत से मन्नालाल की छत पर पहुंचा, और छत की लकड़ी निकालकर घर में प्रेवश किया। आरोपी ने घर के संदुक में रखे सोने के जेवर और नगद रखे 95 हजार रुपए चोरी कर लिए। गडडे में छिपा दिए,एसपी सिंह ने बताया कि वारदात के बाद निरंजन से सोने के आभूषण जिसमें सोने के बाजुबंद 2 नग , सोने का हार, सोने की तीन चेन, सोने का टड्डा, दो मंगलसूत्र तथा 47 हजार रुपए नगद बरामद किए गए है, जबकि दुसरे आरोपी कैलाश ने 43 हजार रुपए नगद बरामद किए गए है। आरोपियों ने वारदात के बाद जेवर को गड्डा कर जमीन में छिपा दिया था, और रुपए आपस में बांट लिए। पांच हजार रुपए आरोपियों ने खर्च कर दिए।

इनकी रही भूमिका:-


चोरी की वारदात के पर्दाफाश में सैलाना थाना प्रभारी माधवसिंह ठाकुर, एसआई मोतीराम चौधरी, प्रधान आरक्षक दिनेश चंद्र पानेरी, मुश्ताक खान, सायबर सेल के मनमोहन सिंह, राहुल, मनोहर, विजय बहादुर, शोकिन धाकड़, चंदर मार्को आदि की भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages