चारा घोटाला: लालू गए जेल, तो इन्हें मिल सकती है RJD की कमान - News Vision India

Breaking

23 Dec 2017

चारा घोटाला: लालू गए जेल, तो इन्हें मिल सकती है RJD की कमान

चारा घोटाले के एक और मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट शनिवार को लालू प्रसाद समेत बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई राजनेताओं और अधिकारियों के भाग्य का फ़ैसला करेगी.

 
सीबीआई कोर्ट का फैसला अगर लालू प्रसाद के खिलाफ जाता है तो आरजेडी का गार्डियन कौन होगा?  क्या तेजस्वी यादव, पार्टी के सीनियर लीडर्स का भरोसा जीत पाएंगे. सीबीआई कोर्ट के फैसले पर लालू परिवार और राजद के साथ साथ विरोधी पार्टियां भी नजरे गड़ाए हुए हैं.



लालू प्रसाद के भाग्य पर यूं तो शनिवार को फैसला होगा, लेकिन इससे पहले लालू प्रसाद जब भी जेल गए हैं तो राबड़ी देवी के नेतृत्व को आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, रघुनाथ झा, जगतानंद सिंह ने स्वीकार किया है, लेकिन अब मामला अलग है.

लालू प्रसाद के बाद अब तेजस्वी यादव राजद को लीड कर रहे हैं तो क्या पहले की तरह ये सीनियर लीडर्स पहले की तरह पार्टी के पीछे खड़े रहेंगे, क्योंकि तेजस्वी को डिप्टी सीएम उम्मीदवार बनाए जाने से रघुवंश और सिद्दीकी जैसे सरीखे नेताओं की आपत्ति रही है और जदयू अभी से मान कर चल रही है कि आरजेडी बिना फेस की पार्टी हो जाएगी.

जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि राजद के नेता लालू प्रसाद के जेल जाने का इंतजार कर रहे हैं. और उनके जेल जाने की स्थिति में पार्टी में टूट हो जएगी. राजद के कई नेता लालू प्रसाद की कार्यशैली से खुश नहीं हैं. जदयू के दावों से इतर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का कहना है कि अगर फैसाल लालू प्रसाद के खिलाफ भी फैसला आता है तो भी कोई दिक्कत नहीं होगी. आज तेजस्वी के साथ न हर एक सीनियर लीडर बल्कि लालू प्रसाद का बेस वोट खड़ा है. डिप्टी सीएम और प्रतिपक्ष के नेता के रूप में तेजस्वी खुद को साबित कर चुके हैं.

उधर, 23 दिसंबर का कोर्ट के फैसले को भांपते हुए लालू प्रसाद ने दोबारा संगठन चुनाव करवाकर 3 साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी ले ली, बल्कि तेजस्वी को भी आरजेडी का सीएम फेस घोषित कर दिया है.

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages