वेलेंटाइन डे के महीने में जागा अमिताभ बच्चन का कांग्रेस प्रेम! - News Vision India

Breaking

21 Feb 2018

वेलेंटाइन डे के महीने में जागा अमिताभ बच्चन का कांग्रेस प्रेम!

Amitab Bacchan Congress
नई दिल्ली गांधी परिवार, कांग्रेस और बॉलीवुड के शहंशाह बच्चन परिवार का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है. कभी दोनों खासे करीबी रहे, फिर राहें जुदा हो गईं. अमिताभ की राजीव गांधी से दोस्ती, बोफोर्स काण्ड, फिर अमिताभ का इलाहबाद से सांसद पद छोड़ना कोई कैसे भूल सकता है. राजीव गांधी की हत्या का वक़्त हो या प्रियंका गांधी की शादी का, अमिताभ गांधी परिवार के साथ ही दिखे.

रिश्तों में आया मोड़

वक्त के साथ-साथ बाद में रिश्ते बिगड़ गये. बिग बी की कम्पनी कर्ज में डूब गई और दोनों परिवारों में दूरियां बढ़ गईं. इसी बीच अमिताभ बच्चन समाजवादी पार्टी, अमर सिंह और फिर नरेंद्र मोदी के करीब चले गए. यूपीए सरकार के वक़्त अमिताभ के केंद्र सरकार के खिलाफ ट्वीट भी कांग्रेस को नाराज़ करते थे. उधर, बिग बी गुजरात में मोदी सरकार के दौरान राज्य पर्यटन के ब्रांड एम्बेसडर भी बन गए. लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक एक साल पहले वैलेंटाइन डे वाले महीने में अमिताभ का गांधी परिवार और कांग्रेस के प्रति प्रेम मानो जाग उठा.

राहुल गांधी को किया फॉलो

अमिताभ बच्चन ने 2 फरवरी 2018 को अचानक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया. इसके बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला को भी फॉलो किया. बिग बी यहीं नहीं रुके, एक हफ्ते बाद 9 फरवरी को कांग्रेस पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल को भी अमिताभ बच्चन ने फॉलो कर लिया. राहुल गांधी ने तो अब तक बिग बी को ट्विटर पर फॉलो नहीं किया, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिसियल हैंडल पर सीनियर बच्चन को धन्यवाद देकर फॉलो कर लिया.

कांग्रेस नेताओं ने किया फॉलो
बिग बी का अचानक उमड़ा कांग्रेस प्रेम था कि, थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसके बाद हाल में बिग बी ने पी. चिदंबरम, कपिल सिब्बल, सीपी जोशी, अजय माकन, प्रियंका चतुर्वेदी, संजय झा सरीखे नेताओं को भी अपने ट्विटर हैंडल पर फॉलो कर डाला. सिब्बल, चिदंबरम, जोशी जैसे ज़्यादातर वरिष्ठ नेताओं ने तो इस पर ज़्यादा तवज्जो नहीं दी, बाक़ी नेताओं ने बिग बी को अपने हैंडल पर फॉलो कर लिया.

मंगलवार का दिन सबसे दिलचस्प रहा, जब बिग बी ने कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी को ट्विटर पर फॉलो किया. मनीष ने फौरन बिग बी के हैंडल पर जाकर धन्यवाद किया और अविश्वसनीय कहते लिखा क़ि, वो एक ज़माने में अमिताभ की फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के लिए 3 रूपये खर्च करते थे.
इस घटनाक्रम पर मनीष तिवारी का कहना है कि, आज देश के जो हालात हैं, उससे हर कोई वाकिफ है. ऐसे में देश को बेहतरी के रास्ते पर लाने के लिए हम सबको एकजुट होना होगा. हालांकि, दबी जुबान से कुछ कांग्रेस नेताओं ने बताया कि, ये कुछ और नहीं बदलती सियासी फिजा का नज़ारा है वरना चुनावी साल में ही क्यों बिग बी ये करते.
वैसे कुछ कांग्रेसी ये भी कहते हैं कि, पनामा पेपर्स हों या पैराडाइस, दोनों में बिग बी का नाम उछला है, ये भी याद रखिए. हाल में बिटकॉइन को लेकर भी बिग बी का नाम विवादों में आया था. तब तो नाम लिए बगैर कभी अमिताभ को बड़े भइया बोलने वाले अमर सिंह ने राज्यसभा में बिटकॉइन का मामला उठा दिया था.

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages