एग्जिट पोल: त्रिपुरा में कमल खिलने के आसार, मेघालय में कांग्रेस को झटका - News Vision India

Breaking

28 Feb 2018

एग्जिट पोल: त्रिपुरा में कमल खिलने के आसार, मेघालय में कांग्रेस को झटका

BJP In Lead In Tripura
नई दिल्ली असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब पूर्वोत्तर के तीन और राज्यों में स्थापित होती नजर आ रही है. त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के एग्जिट पोल भी बीजेपी की बढ़त की ओर इशारा कर रहे हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक त्रिपुरा से लेफ्ट की बादशाहत खत्म होने के संकेत मिल रहे हैं.

ये हैं सभी एग्जिट पोल के आंकड़े

त्रिपुरा में लंबे समय से चले आ रहे लेफ्ट के दबदबे को इस बार झटका लगता दिखाई दे रहा है. 1998 से त्रिपुरा में माणिक सरकार राज कर रहे हैं, लेकिन इस बार बीजेपी उन्हें कड़ी टक्कर देती दिख रही है. ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी सरकार बनाती दिखाई दे रही है. एक्सिस माई इंडिया और न्यूज एक्स के एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन आगे दिखाई दे रहा है. जबकि सी-वोटर के एग्जिट पोल में बीजेपी और लेफ्ट फ्रंट में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है.

जन की बात और न्यूज एक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक त्रिपुरा में 60 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को 35 से 45 और लेफ्ट को 14 से 23 सीटें आने का अनुमान है. वहीं एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक त्रिपुरा में बीजेपी को 44 से 50 सीटें मिल सकती हैं. जबकि लेफ्ट को 9 से 15 सीटों का अनुमान है और अन्य के खाते में 3 सीटें आ सकती हैं.

नगालैंड में बीजेपी-गठबंधन आगे

नगालैंड में भी भारतीय जनता पार्टी आगे नजर आ रही है. राज्य की 60 में से 59 सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग हुई है. यहां भी बीजेपी विरोधियों को पछाड़ती दिखाई दे रही है. BJP-NDPP गठबंधन को 27 से 32 सीटों का अनुमान है, जबकि सत्तारूढ़ NPF को 20 से 25 सीटें और कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटों का अनुमान है.
NDPP-बीजेपी गठबंधन: 27-32
कांग्रेस: 0-2
NPF: 20-25

सी-वोटर

NDPP-बीजेपी गठबंधन: 25-31

कांग्रेस: 0-4

NPF: 19-25
मेघालय में जन की बात-न्यूज एक्स के एक्जिट पोल के नतीजों में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को 23-27 सीटें, बीजेपी को 8-12 सीटें और कांग्रेस को 13 से 17 सीटें मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. वहीं सीवोटर के अनुसार कांग्रेस को 13-19, एनपीपी को 17-23 और बीजेपी को 4-8 सीटें मिल सकती हैं.

#BJPInLeadInTripura, #newsvisionindia, #LatestHindiNews,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages