पत्थर गिर जाने से करीब आधा दर्जन घर प्रभावित - News Vision India

Breaking

14 Feb 2018

पत्थर गिर जाने से करीब आधा दर्जन घर प्रभावित


जबलपुर मे जिले मे लगातार हो रही बारिश के चलते बेदी नगर स्थित पहाड़ी ईलाके मे बड़ा पत्थर गिर जाने से करीब आधा दर्जन घर प्रभावित हुए है साथ ही इन घरो मे रहने वाले लोग भी घायल हुए है घायलो मे चार बच्चो सहित करीब छह लोग है जो कि पहाड़ की चपेट मे आ जाने से घायल हो गए है सभी घायलो को ईळाज के लिए मेड़ीकल कालेज मे भर्ती किया गया है जहाँ उनका ईलाज जारी है वही घटना के बाद से क्षेत्र मे जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है साथ ही जिस जगह घटना हुई है वहाँ से तीन मकानो को खाली कराके दूसरे स्थान पर विस्थापित करवाया जा रहा है.

दरअसल जिले मे दो दिनो से लगातार बारिश हो रही है औऱ यही वजह है कि इस बारिश के चलते एक बड़ा पत्थर नीचे के औऱ भिसक गया जिससे कि करीब पाँच से छह मकान प्रभावित हो गए साथ ही मकान मे रह रहै लोग भी इसकी चपेट मे आए है.

घटना के बाद जिला प्रशासन औऱ पुलिस लगातार रैस्कूय मे जुट हुए इसके साथ साथ खतरे मे स्थित मकानो मे रहने वाले लोगो को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है.

एस ड़ी एम अरविंद सिहं के मुताबिक मदन महल-बेदी नगर मे रहने वाले लोग करीब पचास साल से यहाँ पर रह रहै जिन्हे हटाने के लिए हाईकोर्ट मे याचिका भी दायर की गई है जिसका इंतजार किया जा रहा है हाई कोर्ट का आदेश आते ही मदन महल पहाड़ी मे बसे सभी लोगो को दूसरे स्थान पर विस्थापित किया जाऐगा.


कैमरामैन मो. अतहर के साथ डॉ. सिराज़ खान की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages