शादी समारोह में जेवरात ओर नगदी चुराने वाले गिरोह का खुलासा - News Vision India

Breaking

14 Feb 2018

शादी समारोह में जेवरात ओर नगदी चुराने वाले गिरोह का खुलासा


शादी समारोह में जेवरात ओर नगदी चुराने वाले गिरोह का खुलासा, एक नाबालिग सहित दो गिरफ्तार, 6 लाख के आभूषण और नगदी बरामद
  
रतलाम ओद्योगीक थाना क्षैत्र अंतर्गत बरबढ स्थित मैरिज गार्डन में एक सप्ताह पूर्व आयोजित विवाह समारोह से आभूषणों और नगदी से भरा बैग चोरी करने के मामले में पुलिस ने वारदात करने वाली गैंग का पर्दाफाश कर दिया है। वारदात में संासी गैंग का हाथ था। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वारदात में शामिल किशोरी की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार इस तरह की गैंग पुरे प्रदेश में सक्रीय है और वारदात के लिए यह अक्सर नाबालिग का उपयोग करते है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस अन्य वारदातों के बारे में भी पुछताछ कर रही है।

शादी समारोह में जेवरात ओर नगदी चुराने वाले गिरोह का खुलासा मंगलवार को रतलाम पुलिस ने किया है। पुलिस ने गिरोह के 2 सदस्यों को पकड़कर उनके पास से नगदी रुपये सहित 6 लाख का माल बरामद किया है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 6 फरवरी को बरबढ स्थित अतिथि मैरिज गार्डन में सरवन निवासी सोहनसिंह पंवार की बेटी की शादी का रिसेप्शन चल रहा था। रात करीब 9.30 बजे अज्ञात युवक-युवती आभूषण और नकदी से भरा बैग ले भागे थे। शादी के रिसेप्शन में आए नाबालिक युवक-युवती ने लड़की की मां से कहा बुआजी फोटो खींचने के लिए आपको स्टेज पर बुला रहे हैं।Ó अपना बैग कुर्सी पर रखकर महिला स्टेज पर गई। लौटी तब तक बैग गायब हो चुका था। बैग में नगद रुपए और 10 तोला सोने के जेवर थे। बैग में मामेरे के गहने और रिसेप्शन में आई नकदी रखी थी। इस मामले में औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने टीकमसिंह चौहान की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की थी।
एक नाबालिग सहित दो गिरफ्तार

वारदात के बाद एसपी अमित सिंह, एएसपी डा. राजेश सहाय, प्रदीप शर्मा के निर्देशन में आईए थाना प्रभारी राजेश चौहान के नेतृत्व में टीम बनाई गई। टीम ने समारोह स्थल से सीसीटीवी फुटेज में मिले संदिग्धों को फोटों के आधार पर उनकी तलाश शुरु की। पुलिस टीम को पतारसी के दौरान वारदात में राजगढ के सांसी समुदाय के लोगों की भूमिका की जानकारी मिली। पुलिस ने गिरोह के सदस्य सतवीर सुखराम उम्र 38 साल निवासी दोन्ता थाना मक्सी जिला देवास और एक नाबालिक बालक को गिरफ्तार कर चोरी गये सोने के जेवरात जिसमें सोने के बाजूबंद,छ: सोने की चूुडी,दो,जोड रुमकी, एक सोने की अंगूठीसएक सोने का मंगलसूत्रससोने का हारससोने का पेंडल,सोने की रकडी,नथ आदि करीब 138 ग्राम सोना , चांदी के पायजेब बिछिया वजन करीब 100 ग्राम तथा नगदी 90,000 रुपए बरामद किऐ गए। वारदात में शामिल किशोरी की पुलिस तलाश कर रही है।

नाबलिग का करते है उपयोग
एसपी अमित सिंह ने बताया कि गिरोह का नेटवर्क पुरे प्रदेश में है, जिसके बारे में पुलिस पता कर रही है। गिरोह के लोग वारदात के लिए समुदाय के नाबालिग बच्चों का उपयोग करते है। गिरोह के गिरफ्तार आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में भी पुलिस पुछताछ कर रही है


बाईट  अमित सिंह एसपी रतलाम

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages