अमिताभ बच्चन ने कॉपी राइट कानून को बताया बकवास, जानिए क्या है ऐसा करने की वजह - News Vision India

खबरे

अमिताभ बच्चन ने कॉपी राइट कानून को बताया बकवास, जानिए क्या है ऐसा करने की वजह

Amitabh Bachchan On Copy Right Act
मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की लिखे लेख, कविताएं से उनका हक छिन सकता है।  इस बात की जानकारी के बाद अमिताभ बच्चन की परेशानी देखते बन रही है।

खबर के मुताबिक अमिताभ बच्चन के पिता हर्षवर्धन राय बच्चन की एक्सक्लूजिव कविताओं और साहित्यक कार्यशैली पर कॉपीराइट एक्ट 1957 लग सकता है। इस बात की जानकारी खुद बिग बी ने दी है। इसका दुख अमिताभ बच्चन के ब्लॉग में साफ नजर आया है। बिग बी ने लिखा कि उनके जाने के बाद इन 60 सालों को हमेशा जिंदा रखा है। यह 60 साल किसने बनाए? जो इसका उत्तराधिकारी है वही इस क्रिएटिव चीजों का असली वारिस है। उसी का ही यह कॉपीराइट होता है।

अमिताभ बच्चन ने इस कॉपीराइट को पूर तरह से बकवास बताया है। उन्होंने लिखा, ‘इसे आखिर किसने बनाया है। यह किस चीज पर आधारित है। मैं इस बारे में जानकर थोड़ा गुस्से में हूं। उनके जाने के बाद मेरे पास और क्या बचा मेरा मानना है कि यह 1957 में शुरू हुआ और मैं इस दुस्साहस भरे नियम से नाराज हूं।


मैं इस कॉपीराइट लॉ का ना सिर्फ विरोध करता हूं बल्कि इससे असहमत भी हूं। क्योंकि मेरी धरोहर सिर्फ मेरी है। मेरे बाबूजी के लेखन का उत्तराधिकारी सिर्फ और सिर्फ मैं हूं। उनका लेखन सिर्फ मेरा है और मैं इसे पब्लिक के साथ साझा नहीं कर सकता। अमिताभ के इस ब्लॉग ने सनसनी सी मचा दी है क्योंकि बिग बी हमेशा से ही कानून को बहुत मानते हैं ऐसे में पहली बार है जब वह किसी कानून का इस तरह से विरोध कर रहे हैं।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#AmitabhBachchanOnCopyRightAct, #NewsVisionIndia, #HindiNewsBollywoodSamachar,