यूपी राज्यसभा चुनाव में भाजपा के लिए ये सहयोगी पार्टी खड़ी कर सकती है मुश्किलें - News Vision India

Breaking

19 Mar 2018

यूपी राज्यसभा चुनाव में भाजपा के लिए ये सहयोगी पार्टी खड़ी कर सकती है मुश्किलें

BJP Having Problem Rajya Sabha Election UP

भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए 23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव में मुश्किलों का सामन करना पड़ सकता है।

इसकी वजह केंद्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी हो सकती है। सुभासपा के उत्तर प्रदेश में चार विधायक है, जो आगामी राज्यसभा चुनाव में भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। यहां भाजपा अपने संख्या बल के आधार पर 10 में से आठ सीटें जीत सकती हैं।

इसके आलावा यूपी में सपा और बसपा भी अपनी एक-एक सीटें जीत सकती हैं। लेकिन भाजपा ने यूपी में अपना नौवां प्रत्‍याशी भी खड़ा किया है।

इस मामले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम अभी से कैसे बता सकते हैं कि अगले राज्यसभा चुनाव में हम भाजपा को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को। हमने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है।

हालांकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष कई बार केंद्र सरकार पर अपनी नाराजगी जाता चुके हैं, इसे देखते हुए ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि वो अंतिम समय में अपना फैसला बदल सकते हैं।

इससे पहले भाजपा के प्रति नाराजगी जताते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#BJPHavingProblemRajyaSabhaElectionUP, #NewsVisionIndia, #HindiNewsUPSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages