854 करोड़ का एक और घोटाला आया सामने, अब इस बैंक को लगा चूना - News Vision India

खबरे

854 करोड़ का एक और घोटाला आया सामने, अब इस बैंक को लगा चूना

Bank Loan Fraud Kanishk Jeweler SBI
देश में एक के बाद एक बैंक घोटाले सामने आ रहे हैं। पहले विजय माल्या बैंको के पैसे उड़ा कर फरार हो गया। इसके बाद नीरव मोदी ने पीएनबी बैंक को बड़ा चूना लगा दिया। वहीं पीएनबी के बाद अब एक और बैंक बड़े घोटाले का शिकार हुआ है। बता दें, इस बार जिस बैंक धोखाधड़ी का शिकार हुआ है वो भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) है।

अभी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा पीएनबी को 14,600 करोड़ रुपए के घोटाले की चर्चा रुकी भी नहीं थी कि देश को एक और बैंक घोटाले ने हिला कर रख दिया है।

 दरअसल, सीबीआई को देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआईकी तरफ से शिकायत भेजी गई है जिसमें धोखाधड़ी का जिक्र किया गया है। आपको बता दें, एसबीआई ने कनिष्क ज्वैलर्स के खिलाफ शिकायत की है जिसमें ये बताया गया है कि कनिष्क ज्वैलर्स ने 854 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है।
गौरतलब है कि एसबीआई की तरफ से कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है। इस शिकायत में बताया गया है कि कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने 842.15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है।

आपको बता दें, एसबीआई समेत 14 सरकारी और निजी बैंकों ने इस कंपनी को लोन दिया था जिसमें एसबीआई की तरफ से इस कंपनी को 824 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल लोन दिया गया। कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड साल 2007 से कर्ज ले रही है।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#BankLoanFraudKanishkJewelerSBI, #NewsVisionIndia, #HindiNewsBankFraudSamachar,