डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से निकाली ऐसी चीज, जिसे देख होश उड़ गए - News Vision India

Breaking

22 Mar 2018

डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से निकाली ऐसी चीज, जिसे देख होश उड़ गए

Doctor Removed Hairs From Stomach
कर्नाटक की एक बच्ची के पेट में पिछले एक साल से दर्द हो रहा था. इसके बाद उसके परिवार वालों ने उसे अस्पताल में दिखाया. जब डॉक्टरों ने उसका चेकअप किया तो उसके पेट में बड़ा सा गुच्छा दिखाई दिया, लेकिन कर्नाटक के वेल्लोर स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को कुछ समझ नहीं आ रहा था.

अंत में उन्होंने उस बच्ची का ऑपरेशन करने का फैसला किया. ऑपरेशन के बाद बच्ची के पेट से जो निकला उसे देख वहां मौजूद सभी हैरान हो गए.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बच्ची को 14 फरवरी से पेट दर्द की परेशानी हो रही थी. साथ ही साथ उसे उल्टियां भी आ रही थीं. परेशानी को ज्यादा बढ़ते देख उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया. डॉक्टरों ने जब उसकी जांच की तो पता चला कि वो बच्ची रेपुंजल सिंड्रोम से पीड़ित है.

डॉक्टरों ने रेपुंजल सिंड्रोम के बारे में बताया कि इस बीमारी में व्यक्ति को बाल खाने की आदत पड़ जाती है. बच्ची का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि इस बच्ची की जांच के बाद हमें पता चला कि बच्ची के पेट के ऊपरी हिस्से में कुछ फूला हुआ है.

बच्ची के घरवालों ने डॉक्टरों को बताया कि वो ठीक से खा-पी नहीं रही थी. पिछले एक साल से उसे बार-बार उल्टियां होती थी और 6 महीने से बच्ची के पेट में दर्द भी ज्यादा हो रहा था.

डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि ये बच्ची रोपुंजल सिंड्रोम नाम की बीमारी से पीड़ित है. इस बच्ची की आंत मेें बालों का गुच्छा फंसा हुआ था. उन्होंने बताया कि आंत में इतने सारे बाल आ जाने से आंत एक तरह से ब्लॉक हो गई थी. जानकारी के अनुसार ये एक दुर्लभ बीमारी है और अभी तक दुनियाभर में इस तरह के केवल 45 से 50 केस ही देखने को मिले हैं.

बच्ची की मां से इस बारे में बताया कि पिछले काफी से बच्ची का व्यवहार बदल रहा था, साथ ही उसके सिर से बाल भी कम हो रहे थे.

बच्ची के अजीब व्यवहार से से माता-पिता को शक हुआ कि उसे कोई समस्या है. लेकिन जब हमने उसका इलाज कराया तो ये बात सामने आई. डॉक्टरों की माने तो बच्ची अब ठीक है और अच्छे से खाना भी खा रही है. डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन के बाद बच्ची के पेट से करीब 2 किलो का बालों का गुच्छा निकाला है.

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#DoctorRemovedHairsFromStomach, #NewsVisionIndia, #HindiNewsBankFraudSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages