खुलासा: यूपी से खरीदे गए कारतूस से हुई थी गौरी लंकेश की हत्या - News Vision India

Breaking

6 Mar 2018

खुलासा: यूपी से खरीदे गए कारतूस से हुई थी गौरी लंकेश की हत्या

Gauri Lankesh Murder Weapon Came From Uttar Pradesh
नई दिल्ली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए आरोपी शूटर ने खुलासा किया कि उसने हत्या में इस्तेमाल की गए कारतूस यूपी से मंगाए थे. कर्नाटक के मंड्या जिले के मददुरे के रहने वाले आरोपी नवीन कुमार उर्फ होट्टे मंजा ने पुलिस को बताया कि उसने यूपी से मंगाए गए प्रत्येक कारतूस के लिए एक हजार रुपये चुकाया था.

जानकारी के मुताबिक, एसआईटी हिरासत में नवीन से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों की माने तो उसने हत्या की साजिश का खुलासा कर दिया है. उसके जरिए इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान और तलाश की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पहचान में आए नवीन को बस स्टैंड से 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

इस केस की जांच कर रही एसआईटी को सबसे बड़ी सफलता, तब मिली जब सीसीटीवी फुटेज में आरोपी शूटर दिखाई दिया. इसके जरिए पुलिस को पता चला कि वारदात को अंजाम देने से पहले संदिग्धों ने गौरी के घर की रेकी थी. बाइक पर आए संदिग्धों ने गौरी के घर के तीन चक्कर लगाए थे. गिरफ्तार संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा था.

पुलिस जांच में यह बात सामने आई थी कि पिछले साल 5 सितंबर को गौरी लंकेश की हत्या हुई थी, उस दिन बाइक सवार संदिग्धों ने गौरी के घर के चक्कर लगाए थे. एक संदिग्ध ने सफेद शर्ट और पैंट पहना था. उसके सिर पर हैलमेट थी. संदिग्ध सड़क के दाहिनी तरफ से गौरी के घर की तरफ आया था. कुछ दूर आगे बढ़ा और फिर बाइक वापस मोड़ लिया.

इस संदिग्ध को गौरी के घर के पास पहली बार शाम 3.27 बजे देखा गया. इसके बाद 7.15 बजे वह फिर वापस आया था. तीसरी बार जब संदिग्ध आया तो उसकी पीठ पर एक काला बैग था. गौरी के घर पर पहुंचते ही उनके उपर चार राउंड फायरिंग की गई थी, जिसमें तीन सीधे उनके शरीर पर लगी थी. इन्हीं क्लू के आधार पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा.

बताते चलें कि गौरी लंकेश कन्नड़ टेबलॉयड 'लंकेश पत्रिका' की संपादक थीं. नवंबर, 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसके कारण उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर किया गया. इस मामले में उन्हें 6 महीने की जेल हुई थी. कर्नाटक के पुलिस प्रमुख आर के दत्ता से अपनी जीवन पर खतरा बताया था.

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#GauriLankeshMurderWeaponCameFromUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #LatestHindiNews,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages