मुकेश अंबानी का खुलासा, किसने दिया उन्हें सबसे पहले Jio का आइडिया ? देश - News Vision India

Breaking

17 Mar 2018

मुकेश अंबानी का खुलासा, किसने दिया उन्हें सबसे पहले Jio का आइडिया ? देश

Mukesh Ambani On Jio Idea
मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जियो भारत को दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ब्रॉडबैंड डेटा उपभोक्ता देश के रूप में दो वर्षों से कम समय में कैप्चर कर चुकी है. मुकेश अम्बानी ने अब इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें पहली बार यह आइडिया किसने दिया था. मुकेश अंबनी ने बताया कि उनकी बेटी इशा ने 2011 सबसे पहले उन्हें यह आईडिया दिया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज को ड्राइवर्स ऑफ चेंजअवॉर्ड मिलने के मौके पर अम्बानी नई यह खुलासा किया.

रिलायंस इंडस्ट्री वर्तमान में गुजरात के जामनगर में दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी के मालिक हैं, जबकि रिलायंस ने भारत के मोबाइल फोन बाजार में 31 अरब डॉलर से अधिक का निवश किया है. अंबानी ने बताया, ‘जियो का आइडिया सबसे पहले मेरी बेटी ने 2011 में दिया था. तब वह येल यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और छुट्टियों पर घर आई हुई थी. कॉलेज का कुछ काम करते हुए उसने कहा था कि पापा हमारे घर का इंटरनेट बहुत बुरा है.

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘ईशा और उसका जुड़वा भाई आकाश भारत की युवा पीढ़ी हैं और ये जनरेशन बेस्ट बनने के लिए बहुत इंतजार नहीं करना चाहती. इन युवाओं ने मुझे यह मनवाया कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट वह तकनीक है जिससे भारत को दूर नहीं रखा जा सकता’.


अंबानी ने कहा अमेरिका ने 1जी मोबाइल नेटवर्क का बीड़ा उठाया, यूरोप ने 2जी में प्रवेश किया और चीन ने 3जी को आगे बढ़ाया. जबकि जियो ने दुनिया में सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड 4जी एलटीई डाटा नेटवर्क बनाया है. जियो ने दुनिया का सबसे सस्ता 4जी एलटीई स्मार्टफोन पेश किया है जो 1500 रुपये में उपलब्ध है.

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#MukeshAmbaniOnJioIdea, #NewsVisionIndia, #HindiNewsJioSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages