अयोध्याः विवादित जमीन पर मस्जिद ही बने-शिया पर्सनल लॉ बोर्ड देश - News Vision India

Breaking

16 Mar 2018

अयोध्याः विवादित जमीन पर मस्जिद ही बने-शिया पर्सनल लॉ बोर्ड देश

Shia Personal Law Board Says To Build Babri Mazjid
नई दिल्ली। राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद को लेकर शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने बहुत बड़ा बयान दिया है। शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने विवादित जमीन पर मस्जिद बनाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है। शिया बोर्ड ने यह समर्थन मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के द्वारा उठाए गए उस मुद्दे का समर्थन किया है जिसमें मुस्लिम बोर्ड ने विवादित जमीन पर मस्जिद बनाने की मांग की थी। इधर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के समर्थन के बाद शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता यासूब अब्बास ने जानकारी देते हुए कहा कि शिया बोर्ड मस्जिद की जगह मस्जिद बनाना चाहती है। अब्बास ने कहा कि सुलतानुरूल मदारिस में हुई बैठक में शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से इस फैसले को लिया गया है।

इसके अलावा यासूब अब्बास ने कहा कि अब वक्त बैठकर तय करने का नहीं है, क्योंकि देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि आउट ऑफ कोर्ट जाकर यह मसला दोनों पक्ष तय करें और तब तय नहीं हुआ। अब मामला सुप्रीम काेर्ट की अदालत में है इसलिए अब फैसला बैठकर हल करने का नहीं बल्कि न्यायालय के आदेश का इंतजार है।

वहीं इधर वसीम रिजवी का कहना है कि जो फॉर्मूला उन्होंने दिया था वह उनका और हिन्दू पक्षकारों का फॉर्मूला था। उन्होंने कहा कि सुप्रीम   कोर्ट ने जितनी याचिकाएं खारिज की हैं, उनमें से उनकी याचिका खारिज नहीं हुई है। साथ ही रिजवी ने कहा कि भले ही  कोई उनका साथ दे  या नहीं दे उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि उनके फॉर्मूले को ही कोर्ट से अनुमति मिलेगी और उन्हें  इसकी पूरी उम्मीद है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार से राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई शुरू हो गई है। कोर्ट ने कल सुनवाई करते हुए तीसरे पक्षों की सभी हस्तक्षेप याचिकाएं को खारिज कर दिया। साथ ही एससी ने अयोध्या में राम मंदिर में पूजा करने के मौलिक अधिकार को लागू करने के लिए स्वामी की निष्पादित याचिका बहाल करने का आदेश दिया था।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#ShiaPersonalLawBoardSaysToBuildBabriMazjid, #NewsVisionIndia, #HindiNewsBabriCaseSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages