उन्नाव गैंगरेप केस: माखी थाने के तत्कालीन एसएचओ और एसआई गिरफ्तार, होंगे नए खुलासे - News Vision India

खबरे

उन्नाव गैंगरेप केस: माखी थाने के तत्कालीन एसएचओ और एसआई गिरफ्तार, होंगे नए खुलासे

 CBI Arrest Police Officers In Unnao Gang Rape Case
उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए माखी थाने के तत्कालीन एसएचओ अशोक सिंह भदौरिया और एसआई कामता प्रसाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने दोनों को पीड़िता के पिता को फर्जी मुकदमे में फंसाने, तमंचा लगाकर गिरफ्तारी दिखाने और आपराधिक साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 
CBI Arrest Police Officers In Unnao Gang Rape Case
गिरफ्तारी के बाद सीबीआई दोनों से अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका को लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार पुलिसकर्मी गुरुवार को संबंधित कोर्ट में पेश किये जाएंगे। हालांकि पूर्व में ही इन दोनों पुलिसकर्मियों को सरकार द्वारा निलंबित किया जा चुका है।

आईपीसी और आर्म्स ऐक्ट की धाराओं में केस
सीबीआई के मुताबिक तत्कालीन एसएचओ माखी अशोक सिंह भदौरिया और एसआई कामता प्रसाद सिंह को पूछताछ के लिए बुधवार को नवल किशोर रोड स्थित जोनल कार्यालय में बुलाया गया था। पूछताछ के बाद ही उन्हें देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को आईपीसी की धारा 120बी, 193, 201, 218 और आर्म्स ऐक्ट की धारा 3/25 के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस गिरफ्तारी के बाद अब इन लोगों को गुरुवार के दिन संबंधित अदालत में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस की भूमिका को लेकर जांच जारी
सीबीआई की पड़ताल में यह बात सामने आई थी कि माखी थाने की पुलिस ने पीड़िता के पिता के पास से असलहा बरामदगी में खेल किया था। यह बात भी सामने आई थी कि तत्कालीन एसएचओ ए एस भदौरिया और एसआई केपी सिंह की मौजूदगी में ही पीड़िता के पिता को विधायक के भाई व उसके गुर्गों ने पेड़ में बांधकर पीटा था। इन लोगों ने पीड़िता के पिता के अलावा दिल्ली से उनके साथ आए किशोर नामक व्यक्ति की भी पिटाई की थी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को इस बात के गवाह मिले हैं कि जब माखी पुलिस पीड़िता के पिता को थाने ले गई तो उनके पास कोई तमंचा नहीं था। लेकिन बाद में उन्हें तमंचे के साथ गिरफ्तार दिखाकर जेल भेजा गया।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  

#CBIArrestPoliceOfficersInUnnaoGangRapeCase, #NewsVisionIndia, #HindiNewsUnnaoGangRapeCaseUPSamachar,