पुलिस पर रौब जमाने वाली सोनाली तीन दिन की पुलिस रिमांड पर, इटारसी में एसडीएम बन घूमी - News Vision India

खबरे

पुलिस पर रौब जमाने वाली सोनाली तीन दिन की पुलिस रिमांड पर, इटारसी में एसडीएम बन घूमी

Fake ADG Police Sister Sanali Sharma
इंदौर: खुद को एडीजी की बहन बताकर ऑफिसर्स मैस में मेहमान बनकर रहने और पुलिस अफसरों पर रौब झाड़ने वाली सोनाली शर्मा उर्फ सोनिया 2008 में इटारसी में भी ऐसा ही कारनामा कर चुकी है। वहां एसडीएम बनकर लालबत्ती की कार में घूमने और लाेगों पर धौंस जमाने के मामले में उस पर केस दर्ज है।

रिटायर्ड लोकायुक्त से मुलाकात का फायदा उठा पुलिस से बढ़ाया था मेलजोल
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस शातिर युवती ने 2008 में रिटायर्ड लोकायुक्त डीजी कापदेव से पहली मुलाकात का फायदा उठाकर कई पुलिस अफसरों से मेलजोल बढ़ाया और गहरी दोस्ती गांठ ली। एक अफसर के जरिए दूसरे से मिलते-मिलते उसकी पैठ पुलिस मुख्यालय तक हो गई। इससे उस पर किसी को शक नहीं हुआ। एडीजी की बहन बताकर ही उसकी मुलाकात सीएसपी ज्योति उमठ से हुई और एडीजी पवन श्रीवास्तव से संपर्क भी इसी झूठ से हुआ। मैस में रुकने के साथ वह रौब दिखाकर वाहन, गार्ड की सुविधा भी लेने लगी। पोलोग्राउंड मैस में वह रिकॉर्ड के मुताबिक 10 साल में 13 बार रुकी। अनाधिकृत रूप से उसके 25 बार यहां आने की खबर है।

इधर, तेजाजी नगर में करोड़ों की जमीन के मामले में टीआई को धमकाने और सदर बाजार थाने में भी एडीजी का हवाला देकर दबाव बनाने के मामले में उस पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने बुधवार को सोनाली और उसके बॉयफ्रेंड कृष्णा राठौर को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन की रिमांड मिली है। डीआईजी ने उसे ड्राइवर मुहैया करवाने वाले डीआरपी लाइन के आरआई अिनल कुमार रॉय को सस्पेंड कर दिया है। इधर, देर रात इंदौर पुलिस की एक टीम सोनाली के भोपाल स्थित घर पहुंची। इंदौर में विद्यानगर में फ्लैट पर भी दोबारा सर्चिंग की।

करोड़ों की जमीन के मामले में टीआई को धमकाया, सोनाली बोली- अब देखना तुम्हारे साथ क्या होता है
एडीजी की बहन बनकर सोनाली शर्मा ने सभी महकमों पर खूब रौब जमाया। तेजाजी नगर में एक करोड़ों रुपए की जमीन के मामले में उसने टीआई को फोन कर धमकाया और कहा कि मैं जिसका बता रही हूं, उसके पक्ष में कार्र‌वाई कर दो। जब टीआई ने दो-तीन बार कहने पर भी काम नहीं किया तो फिर फोन लगाया और कहा कि तुमने मेरी बात नहीं मानी, अब तुम्हारा क्या होता है, देख लेना।

जमीनों के मामले में उसने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, प्रशासन के अफसरों को भी फोन किए। अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक कई छोटे-बड़े काम उसने फ़ोन पर ही करवा लिए। पुलिस इन सबकी पड़ताल कर रही है। उसके नियमित संपर्क में रहने वाले अफसरों के बारे में भी पड़ताल की जा रही है। कई अफसरो से उसकी दोस्ती की बात सामने आई है। कई अफसरों के घर तक आना-जाना था। वह आती निजी गाड़ी से थी, लेकिन बाद में फोन पर ही सरकारी कार सहित सारी सुविधाएं जुटा लेती।

एक फोन पर जुटा लेती सुविधाएं
उसके ऑफिसर मैस को बुक करने का तरीका भी दिलचस्प है। जब वह पहली बार मैस में रुकी तो उसने देख लिया कि यहां कॉलर आईडी वाला फोन नहीं है। हर बार वह लैंडलाइन फोन पर कॉल करती और कहती- एडीजी ऑफिस से बोल रही हूं, उनकी बहन के लिए एक कमरा बुक कर दीजिए। इसके बाद सिलसिलेवार गाड़ी, गार्ड और अन्य सुविधाएं मिलती। उसके आते ही अफसर-कर्मचारी खातिरदारी में जुट जाते। अफसरों-कर्मचारियों को उसके बताने के बाद जब कभी शक हुआ तो कोई न कोई ऐसा अफसर सामने आ जाता जो कह देता कि यह तो एडीजी की बहन है। वह स्टाफ से खुद के लिए गुटखा भी मंगवाती थी।

तीन बार मैस में मिलने गई सीएसपी तो अधिकारियों को लगा एडीजी की बहन है
मामले में जांच कर रही सीएसपी संयोगितागंज ज्योति उमठ ही सोनाली की खास थीं। वे तीन बार मैस में उससे मुलाकात कर चुकी हैं। एक सीएसपी रैंक की अधिकारी के उससे मिलने आने की जानकारी मैस के स्टाफ को थी, इसलिए मैस के लोग सोनाली को एडीजी की बहन ही मानते थे। वह जब चाहती, सीएसपी के माध्यम से उनके थाना सर्कल के किसी भी टीआई से कुछ भी काम करवा लेती। डीआरपी लाइन के आरआई रहे सुनील दीक्षित को भी यही पता था, इसलिए वे भी उसके फोन पर उसे जवान और वाहन उपलब्ध कराते थे। सोनाली ने पश्चिम क्षेत्र की जिम में मेंबरशिप भी ली थी।

बॉयफ्रेंड बोला- वह भी अचंभित था
बॉयफ्रेंड कृष्णा राठौर ने कहा कि सोनाली ने उससे कहा था कि उसके अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं। वह भी उसके रुतबे से अचंभित था। एसपी पश्चिम विवेक सिंह ने बताया कि सोनाली 10 साल में कब-कब रुकी, कौन-कौन ऑफिसर मैस में ठहरा, संपर्क में रहा, जानकारी जुटाई जा रही है।

मुझे एएसपी ने सोनाली से मिलवाया था
सीएसपी ज्योति उमठ ने बताया कि सोनाली से मेरा कोई करीबी रिश्ता नहीं है। डेढ़ साल पहले बैतूल में एएसपी घनश्याम मालवीय ने सोनाली से परिचय करवाया था, तब उन्होंने एडीजी की बहन के रूप में मुझे पहचान बताई थी। तभी से मैं उसे वहीं समझकर मिलती आई थी। मैस में मैं तीन बार उसके बुलाने पर गई थी।
सोनाली को मैं जानता भी नहीं हूं
एडीजी पवन श्रीवास्तव ने बताया कि 30 अप्रैल को ऑफिसर मैस में एक कार्यक्रम में उससे मुलाकात हुई थी। उससे कोई संपर्क नहीं रहा। पार्टी में वह बिना आमंत्रण के शामिल थी। सभी उसे एडीजी की बहन बता रहे थे। हम भी यही समझ रहे थे। कई अधिकारी उससे मिलने आते थे।

सोनाली के पूरे प्रदेश से रिकॉर्ड निकलवा रहे
एडीजी इंदौर रेंज अजय वर्मा ने बताया कि पूरा मामला सामने आने के बाद मैंने अफसरों को तुरंत कार्रवाई के लिए कहा, क्योंकि वह पुलिस महकमे को भी बदनाम कर रही थी। इसका पूरे प्रदेश से रिकॉर्ड निकलवा रहे हैं। किन-किन अफसरोें को धमकाकर काम करवाया, इसकी भी जांच करवा रहे हैं।

सीएसपी ने पूछा- किस एडीजी की बहन हो, सोनाली बोली- इंदौर वाले अजय भैया की
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले का खुलासा खुद एडीजी अजय कुमार शर्मा ने किया। दो दिन पहले जब सोनाली पोलोग्राउंड स्थित मैस में ठहरी थी, तब एक पार्टी में शामिल होने के लिए उसने पूर्वी क्षेत्र के दो टीआई को फोन लगाकर बुके भेजने को कहा। एक टीआई ने इनकार किया तो सोनाली ने सीएसपी ज्याति उमठ को शिकायत कर दी। सीएसपी ने फिर टीआई को फोन किया तो टीआई ने सीधे एडीजी को घटना की जानकारी दे दी। जब टीआई ने एडीजी को कहा कि सर, व्यस्त होने से आपकी बहन को बुके नहीं पहुंचा पाऊंगा। इस पर एडीजी चौंक गए और बोले- वहां मेरी कोई बहन नहीं रुकी है। एडीजी ने सीएसपी उमठ को तत्काल मैस भेजा और कहा- उससे पूछें कि प्रदेश में शर्मा सरनेम वाले चार एडीजी हैं, वह किसकी बहन है। सीएसपी ने जब सोनाली से पूछा कि तुम किसकी बहन हो तो बोली- इंदौर वाले अजय भैया की। मामला समझते ही सीएसपी ने तुरंत उसे हिरासत में ले लिया।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#FakeADGPoliceSisterSanaliSharma, #NewsVisionIndia, #HindiNewsMPPoliceSamachar,