माफिया डान खान मुबारक फैला रहा कई जिलों में नेटवर्क, खुद अपनी सुरक्षा की दे रहा था दुहाई - News Vision India

Breaking

13 Jun 2018

माफिया डान खान मुबारक फैला रहा कई जिलों में नेटवर्क, खुद अपनी सुरक्षा की दे रहा था दुहाई

Mafia Don Khan Mubarak Needs Security

Mafia Don Khan Mubarak Needs Security

रिपोर्ट अमन वर्मा ब्यूरो चीफ सुलतानपुर 
सुलतानपुर । पड़ोसी जिले अम्बेडकरनगर के माफिया डॉन खान मुबारक खान को सुल्तानपुर जिला जेल में भले ही जान का खतरा हो या न हो, लेकिन सूत्रों का दावा है कि यह अपना नेटवर्क जिले समेत पड़ोसी जनपदों में फैला रहा है । यह नवजवान लोगों को अपने करीब लाने की मुहिम छेड़ रखे हैं। इसका भी खुलासा जिला कारागार की पुलिस चौकी इन्चार्ज की सक्रियता से हो गया था।
पूर्व मंत्री व उनके परिजनों की हत्या की साजिश रचने के मामले में निरूद्ध माफिया खान मुबारक ने पिछले दिनों पूर्व मंत्री से अपनी जान का खतरा बताया था। जिसके संबंध में अर्जी देकर खान मुबारक ने अदालत से सुरक्षा की मांग की थी। जिसे स्वीकार करते हुए प्रभारी न्यायाधीश हरीश कुमार ने माफिया को जेल से कोर्ट में पेश करते समय उचित सुरक्षा दिलाये जाने के संबंध में जेल अधीक्षक को आदेशित किया था।
मामला जामो थाना क्षेत्र के सूखी बाजगढ़ गांव से जुड़ा है। गांव निवासी उदयभान सिंह की पत्नी सबिता सिंह ने चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व मंत्री जंग बहादुर सिंह व उसके परिवार के ही अजय प्रताप की हत्या के लिए भाड़े के शूटरों से पांच लाख में सौदा तय कर साजिश रची थी। फिलहाल आरोपी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाये। 21 दिसम्बर 2015 को साजिश में शामिल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मामले में अम्बेडकरनगर जिले के हर संभार-हंसवर निवासी माफिया खान मुबारक, आकाश सिंह-उन्नाव, उदय भान सिंह-सूखी बाजगढ़, उसकी पत्नी सबिता सिंह, मोनू उर्फ अनुराग-लंभुआ, नीरज सिंह-असरवन व उमेश उर्फ शनि सिंह-रामपुर (पीपरपुर) के खिलाफ पुलिस ने आरोपपत्र दाखिल किया था। इसी मामले का आरोपी खान मुबारक अब जिला कारागार सुलतानपुर में ही निरुद्ध है। जिसने पिछले दिनों एसीजेएम षष्ठम की अदालत में पूर्व मंत्री जंग बहादुर सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए सुरक्षा को लेकर अर्जी दी थी। जिसमें उसका आरोप था कि जेल से कोर्ट आने जाने पर पूर्व मंत्री से उसकी जान को खतरा है। अपने को बचाने के लिए माफिया ने कोर्ट की शरण ली और जेल से कोर्ट लाते समय कड़ी सुरक्षा की मांग की। बचाव पक्ष के अधिवक्ता रविवंश सिंह ने खान मुबारक को सुरक्षा न दिये जाने पर जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा दिलाये जाने की मांग की। जिसे स्वीकार करते हुए प्रभारी न्यायाधीश हरीश कुमार ने जेल अधीक्षक को जेल मैनुअल के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। उसके मामले की अगली सुनवाई 16 जून को होगी।
सूत्रों के मुताबक माफिया डान खान मुबारक का नेटवर्क दिनोंदिन विस्तार लेता जा रहा है । जिसके शिकार नौजवान हो रहे हैं। दो दिन पहले कुछ नौजवानों को जेल में स्थापित चौकी के प्रभारी ने पकड़ा था। जिन्हें कोतवाली नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। बताया जाता है कि सांठ-गांठ के जरिए ये नौजवान छोड़ दिए गए थे । बहरहाल पुलिस की इस पर पैनी नजर है। इसके हर मुलाकातियों पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया से जुड़े हैं कई खूंखार माफिया डान खान मुबारक के फेसबुक आईडी पर सात दर्जन से अधिक दोस्त जुड़े हुए हैं। जिसमें कई खूंखार भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक मामला चर्चा में आने के बाद खान मुबारक के सोशल आईडी की भी जांच शुरू हो रही है। बहरहाल खान मुबारक से कई राजनैतिक लोग भी जुड़े हुए हैं। दूसरी सोशल आईडी पर साढ़े चार हजार से अधिक दोस्त हैं। जिसमें कई अधिवक्ता भी शामिल हैं।

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  

#MafiaDonKhanMubarakNeedsSecurity, #NewsVisionIndia, #HindiNewsSamachar, #SultanpurUttarPradesh,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages