डॉक्टर की हत्या और लूट की मास्टर माईंड निकली उसी की पत्नी - News Vision India

खबरे

डॉक्टर की हत्या और लूट की मास्टर माईंड निकली उसी की पत्नी

पत्नी ने कहा जैसे रामचंद्र जी ने रावण की हत्या करने के बाद उनके मृतक शरीर से माफी मांगी थी वैसे ही मैंने अपने पति की हत्या करवाने के बाद उसके मृतक शरीर से हाथ जोड़कर माफी मांग ली थी.

आरोपी पत्नी ने मीडिया से कहा मैं आपको सब कुछ बताऊंगी मगर मुझसे क्रॉस क्वेश्चन कोई नहीं करेगा, बताते बताते वह थक गई तो उसने मीडिया से कहा क्या मैं बैठ जाऊं फिर विस्तार से कहानी बताती हु.

क्या था मामला: दिनॉक 12.06.18 को थाना ओमती क्षेत्रातंर्गत भवंरताल गार्डन के पास कृतिका अपार्टमेंट में डॉ. शफात उल्लाह खान की हत्या कर लूट करने की जानकारी मिलने पर पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर श्रीमति आयशा खान द्वारा रिपोर्ट करने पर कि शाम करीब 7 बजे दो नकाबपोश लडकों के द्वारा घर में बिजली विभाग के कर्मचारी होना बताकर घर में प्रवेश कर चाकू अडा कर मेरे गले की सोने की चेन खींचकर, पति से पूछते हुये कि लोन का रूपया कहॉ रखा है जो बैंक से लाया है और डॉ. शफात उल्लाह को बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर बेटी की कान की बाली, सोने की चेन, नगद 10 हजार रूपये तथा 3 मोबाईल, 3 घडियॉ लूट कर और बेटी से एक्टीवा की चाबी मांग कर, मुझे एवं बेटी शैफी, तथा नाति शब्बीर अहमद को बाथरूम में बांधकर बंद कर भाग गये है। जो उक्त रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 280/18 धारा 397, 302, 450 भादवि का अपराध ंपजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना मे लिया गया। 

पुलिस अधीक्षक जबलुपर श्री शशिकांत शुक्ला (भा.पु.से.) ने घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये अति. पुलिस अधीक्षक शहर श्री दीपक शुक्ला (भा.पु.से.) अति. पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मिश्रा के निर्देशन मे टीमों का गठन किया गया।  

विवेचना में हुआ खुलासा: विवेचना के दौरान अपार्टमेंट मे लगे एवं नीचे चौराहे पर लगे सी.सी. टी.व्ही. कैमरों से फुटेज प्राप्त किये गये एवं उसका अवलोकन किया गया, तो पाया गया कि 2 लडके अपार्टमेंट के अंदर मुंह मे नकाब लगाकर प्रवेश किये एवं एक लडका बाहर दोनो बदमाशों को निर्देश देता हुआ दिखाई दिया। पत्नि आयशा एवं मृतक डॉ शफात उल्लाह खान के रिश्तेदारों के सम्बंध मे पतासाजी की गयी एवं सभी से बारीकी से पूछताछ की गयी। पूछताछ के मृतक के पत्नि की भतीजी नंदनी उर्फ जन्नत खान ने स्वयं को घटना दिनॉक को दुआ गुजरात में होना बताया, जबकि तकनीकी रूप से विवेचना मे पाया गया कि घटना दिनॉक को नंदनी उर्फ जन्नत खान जबलपुर में ही थी, नंदनी के कथन संदिग्ध लगने पर बारीकी से पूछताछ की गयी तो नंदनी उर्फ जन्नत ने स्वीकार करते हुये बताया कि उसकी बुआ आयशा खान ने डॉ. शफात उल्लाह से सन् 1991 मे प्रेम विवाह किया था. लेकिन शादी के बाद से ही आपस सम्बंध ठीक नहीं थे, तथा डॉ. के चरित्र को लेकर पति-पत्नि में तनाव बना रहता था. तब से लेकर लगातार दोनो पत्नि पत्नि के बीच अनबन बनी रहती थी, नंदनी ने बताया कि डॉ. शफात उल्लाह अपनी पत्नि को किसी प्रकार की बातें नहीं बताया करते थे न ही खर्चे के लिये रूपये देते थे। उक्त प्रकार से आयशा खान ने कुछ माह पूर्व भी पति को रास्ते से हटाने के लिये किसी से बात की थी, किन्तु सफल नहीं हो सकी थी। अपने जीवन शैली से परेशान आयशा खान ने अपनी भतीजी नंदनी से कहा कि डॉक्टर को रास्ते से हटाना है तुम कुछ इंतजाम करो, तो नंदनी ने अपने परिचय के पवन विश्वकर्मा जो वर्तमान मे गुजरात के दुआ मे रह रहा है से यह बात बताई तथा पवन विश्वकर्मा अपने साथ नंदनी उर्फ जन्नत खान तथा अपने दो साथियों धीरज तथा राजेन्द्र मालवीय को लेकर 12-6-18 को जबलपुर आ गया, एवं दिनॉक 12-6-18 को दोपहर 1 बजे टैगोर गार्डन मे जाकर मृतक की पत्नि आयशा खान द्वारा राजेन्द्र मालवीय तथा धीरज से मुलाकात कर शाम को घर आकर डॉक्टर की हत्या करने का प्लान तैयार किया.

आयशा खान द्वारा 10 हजार रूपये दोनो लडकों को दिये तथा काम होने के पश्चात 50-50 हजार रूपये और देने की बात की तथा नंदनी उर्फ जन्नत खान को काम हो जाने के पश्चात 5 लाख रूपये एवं एक फ्लैट देने की बात कही थी. जो उक्त बात नंदनी द्वारा बताये जाने पर आयशा खान से पूछताछ की जिसने नंदनी द्वारा बतायी गयी बातो को स्वीकार किया एवं नंदनी द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर दो टीमें गुजरात एवं सिहोर भेजी गयी, तथा सिहोर से एक आरोपी राजेन्द्र मालवीय पिता देवकरण मालवीय उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम बिसनखेडी थाना इच्छावर, सुजालपुर जिला सिहोर को अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गयी जिसने पवन विश्वकर्मा के कहने पर डॉ शफात उल्लाह खान की हत्या योजनाबद्ध तरीके से धन के लालच में अपने साथी धीरज के साथ करना स्वीकार किया। आरोपी पवन विश्वकर्मा एवं धीरज की तलाश हेतु टीमें भेजी गयी है, आरोपियो के शीध्र पकडे जाने की सम्भावना है। 

नाम पता गिरफ्तार आरोपी-

1-श्रीमति आयशा खान पति स्व. डॉ. शफात उल्लाह खान उम्र 51 वर्ष निवासी कृतिका अपार्टमेंट ओमती

2-जन्नत खान उर्फ नंदनी उम्र 32 वर्ष जो वर्तमान मे पवन विश्वकर्मा के साथ पत्नि के रूप में दुआ गुजरात मे रह रही है।

3-राजेन्द्र मालवीय पिता देवकरण मालवीय उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम बिसनखेडी थाना इच्छावर, सुजालपुर जिला सिहोर

नाम फरार आरोपी- 1. पवन विश्वकर्मा,   
2-धीरज

ज़ुबैर शेख के साथ डॉ शिराज़ खान की रिपोर्ट


Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#WifeBehindDoctorHusbandMurder, #NewsVisionIndia, #HindiNewsSamachar, #MurderCaseJabalpurMP,