लखनऊ से स्टेट हेड न्यूज विजन भानू मिश्रा उत्तर प्रदेश की लखनऊ एस एस पी नैथानी जी को समर्पित विशेष रिपोर्ट - News Vision India

Breaking

10 Jul 2018

लखनऊ से स्टेट हेड न्यूज विजन भानू मिश्रा उत्तर प्रदेश की लखनऊ एस एस पी नैथानी जी को समर्पित विशेष रिपोर्ट

Issues For New SP Lucknow Uttar Pradesh

आसान नहीं है लखनऊ के नए एसएसपी की राह, सामने होंगी ये मुख्य चुनौतियां


लखनऊ । राजधानी की कमान बरेली के एसपी कलानिधि नैथानी को सौंपी गई है। बढ़ते अपराध पर नकेल कसना, ध्वस्त यातायात व्यवस्था, वीआइपी ड्यूटी समेत कई चुनौतिया नए एसएसपी कलानिधि नैथानी की राह में होंगी। उनके लिए भी राजधानी की राह आसान नहीं होगी। 2005 बैच के आइपीएस कलानिधि जनता का भरोसा जीतकर अपराध पर नकेल कसने में भरोसा रखते हैं।

ये होगीं चुनौतियां

पॉलीटेक्निक छात्र संस्कृति की हत्यारों की गिरफ्तारी और उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाना। इसके अलावा होटल एसएसजे और विराट इंटरनेशनल के मालिक की गिरफ्तारी एवं पुरानी घटनाओं में जानकीपुरम में मेडिकल स्टोर संचालक मुकेश मिश्र हत्याकाड का खुलासा भी उनके लिए एक चुनौती होगा।

धरना-प्रदर्शन से निपटना भी होगी एक बड़ी चुनौती

प्रदेश की राजधानी होने के नाते यहा आए दिन धरना और प्रदर्शन होते रहते हैं। प्रदर्शन के दौरान अक्सर मागों को लेकर हजारों-लाखों की संख्या में प्रदर्शनकारी उग्र होकर पथराव और उपद्रव करते हैं। जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ती है। ऐसी स्थिति ने निपटना भी नए कप्तान के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

अतिक्रमण से पटी सड़कें

राजधानी की सड़कों से अतिक्रमण हटाना भी नए कप्तान के लिए कोई मामूली काम नहीं होगा। यहा अतिक्त्रमण से पटी सड़कों के कारण दिन भर यातायात व्यवस्था ध्वस्त रहती है। सड़कों पर वाहन रेंगते रहते हैं। जिसके कारण एंबुलेंस में मरीज तड़पते रहते हैं। हजरतगंज, गोमतीनगर, फैजाबाद रोड, अलीगंज, कानपुर रोड पर अतिक्रमण बड़ी समस्या है।

बीटेक के साथ ही पुलिस मैनेजमेंट में किया एमबीए

कलानिधि नैथानी का मूलरूप से उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं। उन्होंने इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन से बीटेक और पुलिस प्रबंधन में परास्नातक की डिग्री ली है। कलानिधि की मा देहरादून के एक विद्यालय में प्रधानाचार्य हैं, जिन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त है। वहीं, उनके पिता गढ़वाल विश्वद्यिालय में प्रोफेसर हैं, पत्‍‌नी आयकर विभाग इलाहाबाद में ज्वाइंट कमिश्नर, जबकि बड़े भाई लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

यहा रही तैनाती:

आइपीएस कलानिधि इससे पहले पीलीभीत, एएसपी कुंभ मेला, एएसपी सहारनपुर, कमाडेंट 38 पीएसी अलीगढ़, कमाडेंट नौवीं पीएसी मुरादाबाद, पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय इलाहबाद, एसपी कन्नौज, एसपी फतेहपुर और एसपी मीरजापुर में रह चुके हैं। पुलिस सेवा में आने से पहले वह भाभा एटॉमिक अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी, भारत सरकार के सी-डॉट (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स) बंगलुरु एवं दिल्ली में पाच साल तक अनुसंधान अभियंता के पद काम कर चुके हैं।

लखनऊ सुलतानपुर से स्टेट हेड न्यूज विजन भानू मिश्रा उत्तर प्रदेश की विशेष रिपोर्ट

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#IssuesForNewSPLucknowUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  #LucknowUttarPradesh,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages