नफरत के चलतें एक और जान गई, गो तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या - News Vision India

Breaking

21 Jul 2018

नफरत के चलतें एक और जान गई, गो तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या

Mob Lynching One Dead For Cow Rajasthan

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के आरोप में लोगों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। यह घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लालवंडी गाव की है। मृतक शख्स का नाम अकबर खान है जो हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक दो गाय लेकर जा रहा था तभी उसपर हमला किया गया।
गायों को गौशाला भिजवा दिया गया है। इस मामले पर पुलिस का कहना है, यह अभी साफ नहीं है कि वह गो तस्कर थे या नहीं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'भारत में गाय को अनुच्छेद 21 के तहत जीने का अधिकार है और एक मुस्लिम को उसके लिए मारा जा सकता है क्योंकि उनके पास जीने का अधिकार नहीं है। चार साल का मोदी राज लिंच राज है।'

गो तस्करी के शक में हुई हत्या पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, 'अलवर जिले में परिवहन के जरिए गौवंश को ले जा रहे शख्स की पीट-पीटकर हत्या करने की घटना निंदाजनक है। अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं। इसपर चिंता जाहिर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि कोई कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है। देश को भीड़तंत्र बनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। कोर्ट ने संसद को इस मामले पर सख्त कानून बनाने के लिए भी कहा था।

इसके अलावा कोर्ट ने राज्य सरकारों को सख्त आदेश दिया है कि वह संविधान के अनुसार काम करें। राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि वह मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए चार हफ्ते के अंदर दिशा-निर्देश जारी करे। इस मसले को संसद भवन के अंदर भी उठाया गया था। जिसपर जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि वह घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं।

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#MobLynchingOneDeadForCowRajasthan, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  #MobLynchingMoboCrasi,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages