प्रधानमंत्री स्मृतिवन योजना के तहत तहसीलों में होगा पौधरोपण: डीएम - News Vision India

खबरे

प्रधानमंत्री स्मृतिवन योजना के तहत तहसीलों में होगा पौधरोपण: डीएम

Tree Plantation Under Smriti Yojna Uttar Pradesh

सुलतानपुर। जिलाधिकारी विवेक ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री स्मृति वन योजना के अन्तर्गत सभी तहसीलों में 10-10 हेक्टेयर में पौधारोपण का लक्ष्य आवंटित किया गया है। उपजिलाधिकारी यथाशीद्य्र अपनी-अपनी तहसीलों के प्रस्ताव तैयार कर उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी विगत दिवस कलेक्ट्रेट में वृक्षारोपण, ओडीएफ तथा कायाकल्प योजना के सम्बन्ध में एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में इस वर्ष 21 लाख 44 हजार वृक्षारोपण का लक्ष्य शासन द्वारा आवंटित किया गया है, जिसे सभी खण्ड विकास अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों में आवंटित किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री स्मृति वन योजना के अन्तर्गत बड़े भू-भाग में सामूहिक वृक्षारोपण किया जायेगा। इस सम्बन्ध में सभी उपजिलाधिकारी अपनी-अपनी तहसीलों में दस-दस हेक्टेयर उपयुक्त भूमि का चयन कर यथाशीद्य्र प्रस्ताव भिजवायें, जिससे अग्रिम रणनीति बन सके। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान सभी सम्बन्धित को निर्देशित किया कि आगामी 02 अक्टूबर 2018 के पूर्व हमें अपने जिले को ओडीएफ बनाना है। सभी सम्बन्धित अधिकारी स्वच्छता कार्यक्रम को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लेते हुए कार्यवाही करें। इस अवसर पर उन्होंने शौचालयों के निर्माण एवं फोटो अपलोडिंग की समीक्षा में पाया कि अखण्डनगर ब्लाक का कार्य सबसे अच्छा है, जबकि बल्दीराय एवं दूबेपुर तथा मोतिगरपुर ब्लाक की प्रगति सबसे खराब रही। जिलाधिकारी ने इन तीेनों ब्लाकों के खण्ड विकास अधिकारियों को चेतावनी देते हुए प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कायाकल्प योजना की समीक्षा की तथा खण्ड विकास अधिकारियों तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि वे आपसी समन्वय बनाकर प्रथम चरण में प्रत्येक ब्लाक में दस-दस विद्यालयों का चयन करें, जहां के ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक के कार्य सबसे बेहतर हों। उन्होंने कहा कि कायाकल्प योजना के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालयों को और अच्छा बनाने के दृष्टिगत छात्र,छात्राओं के बैठने हेतु फर्नीचर, फर्श पर टाइल्स एवं अच्छे शौचालय का निर्माण व विद्यालय की बाउन्ड्रीवाल के साथ एमडीएम सेड का निर्माण कराया जायेगा। बैठक में सीडीओ राधेश्याम, अपर जिलाधिकारी वि.रा. अमरनाथ राय, सीआरओ महेन्द्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणय सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, पीडी डाॅ.एस.के.द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी पन्नालाल व सम्बन्धित उपस्थित थे।

रिपोर्ट अमन वर्मा न्यूज विजन स्टेट कोआडिरनेटर उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#TreePlantationUnderSmritiYojnaUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  #SultanpurUttarPradesh,