सुल्तानपुर जनपद में नवागन्तुक एसपी अनुराग वत्स ने संभाली जिले की कमान, पत्रकारों से की मुलाकात - News Vision India

Breaking

4 Aug 2018

सुल्तानपुर जनपद में नवागन्तुक एसपी अनुराग वत्स ने संभाली जिले की कमान, पत्रकारों से की मुलाकात

सुल्तानपुर के नये कप्तान साहब 
क्राइम कंट्रोलमें मास्टर हैं IPS अनुराग वत्स

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी ऐसे तेज तर्रार और ईमानदार अधिकारियों को सौंपी है जिन्होंने अपराधियों और अपराध पर तेजी से लगाम लगाया है। ऐसे ही ईमानदार और तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों में एक नाम है अनुराग वत्स का।

लखनऊ में एसपी सिटी नॉर्थ के पद पर तैनात अनुराग वत्स 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। एसपी अनुराग वत्स अपने काम करने के अंदाज की वजह से जाने जाते हैं। उनका मानना है कि हमें क्राइम होने की संभावनाओं को खत्म करना चाहिए, जिससे अपराधियों पर अंकुश लगाया जाए।

देश सेवा के जज्बे ने बनाया आईपीएस
यूपी पुलिस न्यूज से खास बातचीत के दौरान आईपीएस अनुराग वत्स ने बताया कि वह गाजियाबाद जनपद के मुरादनगर के रहने वाले हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही मौजूद स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने मुरादनगरऑर्डिनेंस फैक्ट्री इंटर कॉलेज से बारहवीं तक की शिक्षा प्राप्त की। इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई के बाद एसपी अनुराग वत्स ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ली।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के साथ-साथ एसपी अनुराग वत्स सिविल सर्विसेज की भी तैयारी करते रहे और साल 2013 में आईपीएस के लिए चयनित हुए। इसके बाद गौतमबुद्ध नगर में अनुराग वत्स की ट्रेनिंग हुई। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्हें शाहजहांपुर और आगरा में काम करने का मौका मिला।

पिता बने आईपीएस अनुराग वत्स के लिए प्रेरणास्त्रोत
अनुराग वत्स ने बताया कि उनके पिता शिक्षक हैं और समाज में ऊंचा स्थान और सम्मान उनके लिए हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रहा। उन्होंने बताया कि एक शिक्षक का पुत्र होने की वजह से समाज के प्रति एक नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी बनी।

एसपी अनुराग वत्स ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि जब आप एक शिक्षक के बेटे होते हैं तो आपके पास कुछ गलत करने की संभावनाएं नहीं होती हैं।

डेमोक्रेसी में सभी के साथ मिलकर करना होता है काम
उन्होंने काम करने के तरीके का जिक्र करते हुए कहा कि डेमोक्रेसी में हमें मीडिया, नेताओं और व्यापारियों सभी के साथ मिलकर काम करना होता है। एसपी अनुराग वत्स ने कहा कि सभी की अपनी जिम्मेदारी होती है गलत को सही करने की। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ यह बताना होता है कि क्या सही है और क्या गलत है।

एसपी अनुराग वत्स ने कहा कि नेता समाज के चुने हुए जिम्मेदार लोग हैं, जब हम उन्हें किसी चीज की जानकारी देते हैं तो वह हमारा साथ देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर गलत कराने का दबाव नहीं होता है और न ही हम लेते हैं।

भानु मिश्र स्टेट हेड व अमन वर्मा की ख़ास रिपोर्ट

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#InterviewOfNewSPOfSultanpurUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages