दुर्गापूजा पूर्व व्यवस्थाएं व बैठक सम्पन्न करें प्रशासन, केन्द्रीय पूजा व्यवस्था समिति की बैठक में उठा मामला - News Vision India

खबरे

दुर्गापूजा पूर्व व्यवस्थाएं व बैठक सम्पन्न करें प्रशासन, केन्द्रीय पूजा व्यवस्था समिति की बैठक में उठा मामला

Meeting Organized For Durga Pooja Sultanpur Uttar Pradesh
सुलतानपुर,। केन्द्रीय पूजा व्यवस्था समिति की एक आवश्यक बैठक आज सम्पन्न हुई, जिसमें तय किया गया कि इस वर्ष जिला प्रशासन पिछले वर्षो की तरह दुर्गापूजा के प्रारम्भ होने के बाद बैठक और व्यवस्थाओं की औपचारिकता मात्र न करें। अभी दुर्गापूजा महोत्सव प्रारम्भ होने में समय है सभी विभागों को सचेत कर व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करें।

नगर के मौनी मन्दिर तिकोनिया पार्क पर आहूत बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश पाण्डेय ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए संरक्षक राधेरमण मिश्र ने कहा कि समिति के पदाधिकारी अभी से सक्रिय हो जाए और प्रशासन, नगर पालिका समेत समस्त विभागीय आदि कार्यवाही प्रक्रिया प्रारम्भ कर दें। कोषाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल ने कहा कि सुलतानपुर में भी गणेश पूजा का हर साल विस्तार होता जा रहा है। इसके लिए सम्बन्धित पदाधिकारियों से वार्ता करके गणेश पूजा के विसर्जन को और व्यवस्थित कर दिया जाये तो स्वरूप उत्तम हो जायेगा।

बैठक का संचालन करते हुए महामंत्री सुनील कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले सालों का यह अनुभव रहा है कि दुर्गापूजा महोत्सव को कुछ दिन रह जाता है बल्कि यह कहा जाय कि शुरू हो जाता है तो जिला प्रशासन बैंठके आयोजित कर व्यवस्थाएं बनाने में लगता है और पूजा समितियों के साथ बैठक की औपचारिता पूरी करता है। जिला प्रशासन से अपेक्षा की जाती है कि गणेश पूजा के पूर्व ही दुर्गापूजा से सम्बन्धित सभी व्यवस्था पूर्ण कर ली जायेगी। उन्होेंने दुर्गापूजा कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बताया कि 10 अक्टूबर को कलश स्थापना, 14 अक्टूबर को मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा व विसर्जन शोभायात्रा 24 अक्टूबर को निकलेगी। 

बैठक में समिति के रूपेश शुक्ल, सुरेश बहादुर, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, विनोद पाण्डेय, आशीष पाण्डेय सनीराहुल सेठ, राजकुमार श्रीवास्तव, बाबा राधेश्याम सोनी, संजय सिंह सोमवंशी, पंकज मिश्र, हितेश मिश्र, सत्य प्रकाश गुप्ता, राम मनोहर लोहिया, पंकज दूबे आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#MeetingOrganizedForDurgaPoojaSultanpurUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,