घूसखोरी: यूपी पुलिस के दीवान बोले, मुश्किल से मिली है घूस, हिस्सा 50-50 होगा - News Vision India

Breaking

25 Sep 2018

घूसखोरी: यूपी पुलिस के दीवान बोले, मुश्किल से मिली है घूस, हिस्सा 50-50 होगा

सुलतानपुर। एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त और ईमानदार बनाने का वादा कर रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस के कुछ भ्रष्ट और बेईमान अफसरों और कर्मचारियों के कारनामों से ना सिर्फ पुलिस की साख पर बट्टा लगता है, बल्कि जनता का भरोसा भी जाता रहता है। ऐसा ही एक मामला सुलतानपुर से सामने आया है। सामने आए विडियो में देखा जा सकता है कि सुलतानपुर के हलियापुर थाने में तैनात दो पुलिसकर्मी वसूली के पैसों का बटवारा कर रहे हैं। साथ ही दोनों के बीच वसूली के दौरान आने वाली 'समस्याओं' और तमाम चीजों पर चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं।

पेश है बातचीत के कुछ अंश:
साहब! फील्ड में बड़ी मुश्किल से घूस के पैसे मिलते हैं, लोगों की सुननी भी पड़ती है। आप तो घर बैठे रुपया ले लेते हैं। आज हिस्सा आधे-आधे का होगा। यह दर्द उस दीवान का है, जो लोगों से काम के बदले घूस लेता है और थानाध्यक्ष से बंटवारा करता है। हलियापुर पुलिस का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वसूली के बटवारे के साथ गिनाई समस्याएं
थानों पर किस तरह लोगों से धन की उगाही की जाती है, यह हलियापुर वायरल विडियो में साफ दिखायी दे रहा है। पासपोर्ट बनवाने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर पैसे लिए जाते हैं। पेड़ कटान, मुकदमा दर्ज करने, सुलह-समझौता, क्रॉस केस करने समेत अन्य कामों में फरियादियों से जमकर वसूली की जा रही है। विडियो में हलियापुर थाने में तैनात दीवान विजय शंकर मिश्रा पैसे की वसूली करने के बाद उसका बटवारा करने थानाध्यक्ष दुर्गाप्रसाद शुक्ला के पास बैठते हैं और दिनभर की वसूली का हिसाब देते हुए हिस्सा बराबर-बराबर का लगाने की बात कर रहे हैं। साथ ही वसूली में आने वाली परेशानियों का भी जिक्र कर रहे हैं। इतना ही नहीं विडियो में नशे के कारोबार को बढ़ाने के लिए भी पैसे वसूलने की बात कही जा रही है। 1:35 मिनट का यह विडियो पुलिसिया हकीकत की कहानी बया कर रहा है।

गौरतलब है कि बीते 7 फरवरी को हलियापुर निवासी एक शिक्षिका से घरेलू झगड़े में मुकदमा दर्ज करने के लिए पैसे लेने का विडियो वायरल हुआ था, उसमें दीवान विजय शंकर मिश्रा लाइन हाजिर हुए थे लेकिन दोबारा 16 मई को उनकी पोस्टिंग हलियापुर थाने में कर दी गई। विडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमा बैकफुट पर है और एसपी अनुराग वत्स जांच करके कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#PoliceOfficerCaughtOnCameraWhileSplittingBribeUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages