बुलंदशहर हिंसा का मुख्‍य आरोपी योगेश राज का पूरा परिचय, कोन है और क्या किया है - News Vision India

Breaking

5 Dec 2018

बुलंदशहर हिंसा का मुख्‍य आरोपी योगेश राज का पूरा परिचय, कोन है और क्या किया है

Bulandshahr Violence Main Accuse Yogesh Raj Bajrang Dal Leader Uttar Pradesh
बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना गांव में गोकशी के शक में फैली हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत के बाद राज्य पुलिस ऐक्शन में आ गई है। पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी तथा बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। पुलिस ने इस हिंसा मामले में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 87 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस आज बताया कि 6 टीमें आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी कर रही है।

पुलिस ने योगेश राज को पूरी हिंसा का मुख्‍य आरोपी बनाया है। योगेश राज के खिलाफ FIR दर्ज पुलिस ने उसपर हिंसा को भड़काने का आरोप लगाया है। घटना के दौरान कोतवाली के प्रभारी सुबोध कुमार सिंह ने उसे समझाने का प्रयास किया था लेकिन वह नहीं माना। पुलिस FIR के मुताबिक लोग शांत हो गए थे लेकिन आरोपी ने हिंसा को भड़काया। हालांकि पुलिस आरोपी के संगठन को लेकर चुप्पी साध रखी है। योगेश राज के संगठन के बारे में सवाल पूछने पर एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी

एडीजी आनंद कुमार ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि योगेश राज को अभी अरेस्‍ट नहीं किया गया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि योगेश राज पहले एक प्राइवेट नौकरी करता था। 2016 में योगेश बजरंग दल का जिला संयोजक बना। उसके बाद नौकरी छोड़कर पूरी तरह संगठन के लिए काम करने लगा। योगेश राज के घर की दीवार पर अखंड भारत का नक्शा भी है। इसमें जिक्र है कि भारत कब-कब बंटा है।

भीड़ को भड़काने का आरोप
योगेश राज ने सोमवार को हिंसक भीड़ की अगुआई की थी। यह स्याना के नयाबांस गांव का रहने वाला है और पहले भी कई विवादों में इसका नाम आ चुका है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस एफआईआर के अनुसार योगेश राज अपने साथियों के साथ मिलकर भीड़ को भड़का रहा था।

योगेश की शिकायत पर ही गोकशी का केस दर्ज
इससे पहले पुलिस योगेश की शिकायत पर ही सात गोकशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। योगेश राज ने सोमवार को स्‍याना पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि वह अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार सुबह करीब नौ बजे गांव महाब के जंगलों में घूम रहा था। इसी दौरान उसने नयाबांस के आरोपी गोतस्‍कर सुदैफ चौधरी, इलियास, शराफत, अनस, साजिद, परवेज और सरफुद्दीन को गोवंशों को कत्ल करते हुए देखा। इसके बाद उन्‍होंने शोर मचा दिया। इसके बाद आरोपी भाग निकले।

हिंसक भीड़ का किया था नेतृत्व
बता दें कि इस कथित गोकशी की शिकायत के बाद सैंकड़ों लोग सड़क पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। योगेश राज ने इनका नेतृत्‍व किया। स्‍याना कोतवाली के प्रभारी सुबोध कुमार सिंह ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। इस पर भीड़ हिंसक हो गई और इसी दौरान किसी ने गोली मारकर सुबोध कुमार की हत्‍या कर दी।

Source: Navbharat

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#BulandshahrViolenceMainAccuseYogeshRajBajrangDalLeaderUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages