किसान के बेटे ने किया सुल्तानपुर का नाम रोशन, IAS Exam में हासिल की 41 वी Rank - News Vision India

Breaking

8 Apr 2019

किसान के बेटे ने किया सुल्तानपुर का नाम रोशन, IAS Exam में हासिल की 41 वी Rank

Farmer Son Selected In IAS Exam Uttar Pradesh
बल्दीराय (सुल्तानपुर)। जब जेहन में कुछ करने का जज्बा और लक्ष्य निश्चित हो तो कभी भी समस्या बाधा नही बनती है।और कोई भी आसानी से अपने मुकाम को हासिल कर सकता है।

आई ए एस परीक्षा में चयन होने पर विकास खण्ड बल्दीराय के हैहना कला के चकटेरी गांव निवासी आलोक कुमार दूबे ने एक मुलाकात के दौरान कहा। उन्होंने मीडिया के माध्यम से युवा पीढ़ी को सन्देश भी दिया कि गंतब्य तक पहुचने में देर भले हो परन्तु मेहनत निश्चित ही गंतब्य तक पहुँचाती है। 22 अप्रैल 1990 को बल्दीराय मुख्यालय से चकटेरी गांव में जन्मे आलोक शुरू से ही मेधावी थे।

उनकी प्रारम्भिक शिक्षा बल्दीराय स्थित श्रीमती बिद्या  देवी स्कूल में हुई तो 6 से 12 तक गौरीगंज स्थित नवोदय विद्यालय में रहकर पढ़ाई की। इंटरमीडिएट के बाद मोदीनगर गाजियाबाद स्थित डाक्टर के एन मोदी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बी टेक कर नोयडा में साल 2012 से पांच लाख सालाना के पैकेज पर नॉकरी शुरु की तो 20176 में उनका पैकेज 12 लाख सालाना हो गया।परन्तु उनके दिमाग मे आई ए एस बनने की तमन्ना घर कर गयी थी। उन्होंने 2012 में यह सर्विस छोड़ दी और दिल्ली में ही रहकर तैयारी शुरु कर दी। कठिन परिश्रम से तैयारी के उपरांत जब सिबिल सेवा परीक्षा का परिणाम आया तो 41 वी रैंक मिली । चयन की खबर मिलते ही घर पर शुभचिंतको का तांता लग गया। लोग बधाई देने के लिये घर पहुँचने लगे।

बल्दीराय।यू तो आलोक ने देश की सबसे बड़ी परीक्षा उत्तीर्ण कर बल्दीराय ही नही जनपद के नाम रोशन कर दिया।सामान्य से परिवार में पैदा होकर इस मुकाम पहुँचना निश्चित ही बड़ी बात है।पारिवारिक स्थित पर गौर करे तो इनके पिता ओम नारायण दूबे घर पर ही रहकर खेती किसानी करते है। शुरू से ही पिता ओम नारायण ने तीन बच्चों में सबसे बड़ी बेटी अर्चना को परस्नातक तक की शिक्षा दिलवाई तो बड़े बेटे आलोक व छोटे बेटे अनुराग को इंजीनियरिंग तक की पढ़ाई पूरी करवाई।छोटा बेटा अनुराग एटा जनपद में जूनियर इंजीनियर पद पर तैनात है। जब 12 लाख के पैकेज की सर्विस छोड़ आलोक ने तैयारी की इच्छा जताई तो माता पिता भाई बहन जरा भी विचलित नही हुए। कठिन परिश्रम के बाद जब मुकाम हासिल हुआ तो परिवार ही नही तहसील व जनपद खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिये आलोक ने माता पिता के साथ ही भाई अनुराग व बहन अर्चना को श्रेय दिया है।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#FarmerSonSelectedInIASExamUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages