एक्शन मोड में एसपी, कानून का मजाक उड़ाने वाले वर्दीधारियों पर गिराई गाज, कइयों के खून से रंगे थे हाथ - News Vision India

Breaking

5 Jul 2019

एक्शन मोड में एसपी, कानून का मजाक उड़ाने वाले वर्दीधारियों पर गिराई गाज, कइयों के खून से रंगे थे हाथ

Sultanpur SP Hinashu Kumar To Control Crime Uttar Pradesh News In Hindi
सुलतानपुर: एसपी हिमांशु कुमार पूरी तरह एक्शन मोड में आ चुके है, कानून के साथ खिलवाड़ कर मालामाल होने वाले वर्दीधारियों पर गाज गिरा दिया, इधर बीच बड़ी तेजी से कई वर्दीधारियों के हाथ खून से रंग रहे थे, वही एसपी को बदनाम करने में कई मठाधीश अपनी अहम भूमिका निभा रहे थे, जिस पर तेज तर्रार एसपी की नजर गड़ी हुई थी, देर रात एसपी ने आखिरकार सबक सिखा ही दिया, वही अच्छा काम करने वाले मातहतों को इनाम से भी नवाजा गया है।

किस पर गिरी गाज, किसे मिला इनाम
देर रात एसपी ने कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए आमूलचूल परिवर्तन किया, किसी को थाना दिया तो किसी को चौकी। वहीं लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर भी किया। करौंदीकला एसओ मधुकांत मिश्रा बने नगर कोतवाल। थानाध्यक्ष हलियापुर अशोक कुमार बने थानाध्यक्ष कुड़वार, वहीं कुड़वार थानाध्यक्ष जसवीर सिंह,बल्दीराय थानाध्यक्ष शिवाकांत त्रिपाठी, थानाध्यक्ष जयसिंहपुर हुए लाइन हाजिर। लंभुआ थानाध्यक्ष श्याम सुंदर पांडेय जयसिंहपुर के थानाध्यक्ष बनाये गए हैं। छह माह पूर्व द्वारिकगंज चौकी प्रभारी रहे उप निरीक्षक अजय द्विवेदी अब नगर के सीताकुंड चौकी के प्रभारी बने।यह चौकी चाँद बाबू की हत्या के बाद रिक्त चल रही थी। धनपतगंज चौकी इंचार्ज को थानाध्यक्ष हलियापुर बनाया गया है। वही कादीपुर कोतवाली प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया गया है।

क्या थे कारनामे
बात करे कुड़वार थाना प्रभारी की तो इनकी शिकायतों की लंबी फेहरिस्त थी, सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों को गुमराह कर अपनी जेब भरने का महारत हासिल है, बानगी के तौर पर हसनपुर के रहने वाले वृद्ध जहीर जो कलकत्ता में मजदूरी करते है इनके घर पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया, शिकायत हुई जांच में सब सही पाया गया, मुकदमा भी दर्ज हुआ, जब कार्यवाही की बात आई तो आरोपियों से सेटिंग गेटिंग कर लिया, इसमे एक उच्चाधिकारी ने अहम भूमिका निभाई, पीड़ित महीनों से थाने का चक्कर लगा रहा है, इतना ही नही जहीर के बाग खेत और एक मकान पर भूमाफियाओं ने विरासत में पिता का नाम बदलकर कब्जा किया है, कार्यवाही तो नही लेकिन पीड़ित को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है, इतना ही नही जमीन के मामले में यहाँ वर्दीधारी लखपति जरूर बन गए हैं, यहाँ गो कशी भी धड़ल्ले से होती है, बंधुआ चौकी प्रभारी पर भी कई विवेचना में लंबा खेल करने के आरोप लगे है, कहा जा रहा है कि जांच हो तो इनके भी कई कारनामे उजागिर होंगे, इनका ग़ैर जनपद तबादला भी हुआ है, लेकिन तत्कालीन एसपी के तबादले के बाद एक साहब इनका खूब ख्याल रख रहे है, कहा जाय तो कुड़वार में हर गैरकानूनी काम धड़ल्ले से चल रहा है, गंभीर आरोपो के मुलजिम चौकी और थाने की पंचायत करते है, एसओ पर तो कुड़वार की एक बेशकीमती जमीन कब्जा कराने का भी आरोप लगे हैं, यह वर्दीधारी ड्यूटी कम नेतागीरी ज्यादा कर रहे थे, हिमांशु कुमार को बदनाम करने में अहम भूमिका निभाई जा रही थी।

इनके भी है कई कारनामे
कादीपुर एसओ की मिलीभगत से दलित परिवार पर हमला कर महिला की हत्या हुई, गोसाईगंज में बीडीसी सदस्य की हत्या पुलिस की मौजूदगी में हुई, सीताकुंड चौकी के बगल चंदबाबू की दिल दहला देने वाली हत्या हुई, हत्याकांड में सिपाही का भी नाम आया, बल्दीराय में गोकशी नही थम रही थी, कहा जाय तो ऐसे थाना प्रभारी एसपी की छवि धूमिल कर रहे थे।

कई जांबाजों को इनाम भी
तेज तर्रार एसपी हिमांशु कुमार की छवि बनाने वाले वर्दीधारियों की लंबी फेहरिस्त है, क्राइम ब्रांच प्रभारी रतन शर्मा, इंस्पेक्टर श्याम सुंदर, संजय सिंह, नवीन सिंह, रमेश सिंह जैसे कई नाम है जो कानून व्यवस्था दुरुस्त करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं कई और भी इंस्पेक्टर के ऊपर के अधिकारी है जो अपने निजी फायदे के लिए कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले वर्दीधारियों को अपने संरक्षण में रख मलाई खाते है, जिन पर भी एसपी की नजर गड़ी है, कहा तो यह भी जा रहा है कि तत्कालीन एसपी की तैनाती के दौरान यह साहब पूरा जिला डील करते थे, हिमांशु कुमार इनकी आदतों से वाकिफ हो चले तो अपने शागिदों के जरिये खेल खेलवना शुरू कर दिए थे, बहरहाल एसपी हिमांशु कुमार अपने ईमानदार छवि से जाने जाते हैं, सख्त रवैये से दागी वर्दीधारियों में हड़कंप मच गया है।

रिपोर्ट भानू मिश्रा स्टेट हेड उत्तर प्रदेश न्यूज विजन इंडिया की खास पेशकश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#SultanpurSPHinashuKumarToControlCrimeUttarPradeshNewsInHindi, #NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages