दूल्‍हे का विवाहित महिला से चल रहा था प्रेम प्रसंग, मंडप से भागा, लड़की ने भी किया शादी से इंकार - News Vision India

Breaking

22 Feb 2018

दूल्‍हे का विवाहित महिला से चल रहा था प्रेम प्रसंग, मंडप से भागा, लड़की ने भी किया शादी से इंकार

Groom Ran Away
गुमला : गुमला शहर में दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया. दुल्हन ने कहा कि ऐसे दूल्हा से बढ़िया, मैं कुंवारी ठीक हूं. हुआ यूं कि मंगलवार को शहर से सटे विंध्याचल नगर स्थित पंचमुखी मंदिर में एक शादी समारोह था. शादी की सभी तैयारी पूरी हो गयी थी. मंदिर में ही शादी मंडप बन कर तैयार था. दुल्हन पार्टी दिन के 12 बजे पहुंच गयी थी. पुजारी सूर्यकांत त्रिपार्ठी भी शादी कराने के लिए बैठे हुए थे, तभी दूल्हा वाले पहुंचे. 

दूल्हा भी साथ में था. दूल्हा शराब के नशे में था. मंदिर के अंदर जैसे ही दूल्हा व दुल्हन को ले जाया गया, इसके  कुछ देर के बाद अचानक शादी के मंडप से दूल्हा भाग गया. इसके बाद वह नहीं लौटा. दुल्हन पक्ष के लोग दूल्हे का इंतजार करते रहे, लेकिन शादी के मंडप से भागने के बाद दुल्हा पुन: शराब की मंडी में नशे में मिला. लड़की वालों ने मामले की जांच करायी, तो पता चला कि लड़के का पहले से एक शादीशुदा महिला से प्रेम प्रसंग है. जिस महिला से युवक का प्रेम प्रसंग है, वह पहले से एक बच्चे की मां है और महिला खुद शराब बेचती है. महिला के दबाव में ही युवक शादी के मंडप से भाग गया. 

दुल्हन ने सीधे कहा : ऐसे दूल्हा से बढ़िया मैं कुंवारी ठीक हूं

दूल्हे की हकीकत जान दंग रहे गये लोग

दूल्हा गुमला शहर के एक टेंट हाउस में काम करता था. उसका घर शहर में ही है. बताया जा रहा है कि लड़का अक्सर शराब के नशे में रहता है. इससे से परिजन भी त्रस्त थे. परिजनों ने उसकी शादी शहर से सटे एक गांव की लड़की से तय की. तय समय के अनुसार मंगलवार को मंदिर में शादी होनी थी. चूंकि लड़की के परिजन गरीब थे. इस कारण ज्यादा तैयारी न कर मंदिर में शादी करने की पूरी तैयारी की. तभी दूल्हे के शादी मंडप से भागने के बाद मामले का खुलासा हुआ कि लड़का का किसी महिला से प्रेम संबंध है. जो वह महिला कहती है, वही काम वह करता है. लड़का का हकीकत जानने के बाद लड़की वाले दंग रह गये. इसके बाद लड़की ने शादी से इंकार कर दिया.

गरीब हैं सर, नाम मत छापियेगा

लड़की द्वारा शादी से इनकार करने व दूल्हे की हरकत की जानकारी के बाद जब मामले की जांच की गयी, तो दोनों पक्षों की ओर से कहा कि सर हमलोग गरीब हैं. अखबार में नाम मत छापियेगा, नहीं तो काफी बदनामी होगी, क्योंकि बेटी की शादी का सवाल है. 

पंचायती लगा लड़के को लगी फटकार  

मामले को लेकर मुहल्ले में पंचायती हुई. इसमें काफी संख्या में लोग पहुंचे. मंगलवार को हुई घटना व शादी टूटने पर चर्चा की गयी. मामले को लेकर सभी ने लड़के को खूब खरीखोटी सुनायी. हर किसी ने लड़के को फटकार लगायी.

पंचमुखी मंदिर में शादी होनी था. तैयारी हो गयी थी. पहले लड़की पार्टी वाले पहुंचे थे. लड़का वाले देर से पहुंचे, लेकिन दूल्हा आया, तो शराब के नशे में था. मंदिर में घुसने के बाद वह भाग गया. इसके बाद शादी नहीं हुई.
सूर्यकांत पाठक, पुजारी, पंचमुखी मंदिर

Please Subscribe Us At:

WhatsApp: +91 9589333311


#GroomRanAwayFromMarriage,

2 comments:

  1. Ladki ke parijan koi bhi Shaadi tahe karne se paheley Ladke ki poori jaanch karlein phir sambandh ko agey badhaein.

    ReplyDelete

Follow by Email

Pages