US ने उत्तर कोरिया पर की सबसे बड़ी कार्रवाई, शिपिंग इंडस्ट्री पर लगाया बैन - News Vision India

Breaking

24 Feb 2018

US ने उत्तर कोरिया पर की सबसे बड़ी कार्रवाई, शिपिंग इंडस्ट्री पर लगाया बैन

US Ban Korea Shipping Industry
वॉशिंगटन अमेरिका समेत दुनिया भर की चेतावनी को दरकिनार कर लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण करने वाले उत्तर कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की शिपिंग इंडस्ट्री और ट्रेडिंग कंपनियों पर कई प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया. ट्रंप प्रशासन की ओर से उत्तर कोरिया के खिलाफ की गई यह अब तक की सबसे कड़ी कार्रवाई है.

अमेरिकी ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने जिन 28 जलपोत और नौपरिवहन से जुड़ी जिन 27 कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया है, वो उत्तर कोरिया, चीन और सिंगापुर में पंजीकृत हैं. अमेरिका ने उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को रोकने के लिए यह कार्रवाई की है. हालांकि ट्रंप प्रशासन की इस कार्रवाई से दोनों देशों के बीच तनाव एक बार फिर से तनाव गहरा सकता है.

शुक्रवार को कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम उत्तर कोरिया पर भारी भरकम प्रतिबंध लगा रहे हैं. यह अब तक लगाए गए प्रतिबंधों से भी बड़ा प्रतिबंध है. उन्होंने कहा कि अमेरिका की इस कार्रवाई के सकारात्मक नतीजे सामने आने की उम्मीद है.

इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने अगस्त और जून में भी उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम में मदद करने वाली रूसी और चीनी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया था. हालांकि पहले अमेरिका की ओर से उत्तर कोरिया के खिलाफ की गई कार्रवाई इतनी बड़ी नहीं थी. अमेरिका की इस कार्रवाई से कोरियाई प्रायद्वीप में एक बार फिर से जंग के हालात पैदा हो सकते हैं.
Please Subscribe Us At:

WhatsApp: +91 9589333311


#USBanKoreaShippingIndustry, #NewsVisionIndia, #LatestHindiNews, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages