PNB घोटाला: नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी - News Vision India

Breaking

9 Apr 2018

PNB घोटाला: नीरव मोदी-मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी




सीबीआई की एक विशेष अदालत ने रविवार को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में गैरजमानती वारंट जारी किया है. अदालत ने यह वारंट सीबीआई के अनुरोध पर जारी किया है. इसके पहले दोनों ने घोटाले से संबंधित जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया था.


इस बीच, सीबीआई उन भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के अधिकारियों से पूछताछ जारी रखे हुए है, जिन्होंने पीएनबी द्वारा जारी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के आधार पर मोदी और चोकसी की कंपनियों को कथित ऋण दिए थे. सीबीआई ने कहा कि इलाहाबाद बैंक की हांगकांग शाखा में विदेशी मुद्रा के लेनदेन को देखने वाले अधिकारी को हांगकांग से तलब किया गया था और उससे पूछताछ जारी है.

अदालत से गैरजमानती वारंट जारी होने से दोनों आरोपियों के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने का रास्ता भी खुल गया है. इसके पहले नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ सीबीआई ने एक लुकआउट नोटिस जारी किया था. हालांकि मोदी अपने परिवार के साथ नोटिस जारी होने से पहले ही भारत छोड़ चुका था.

सीबीआई की लेटलतीफी कार्यवाही से पंजाब नेशनल बैंक के खाते को रिकवर किया जाना फिलहाल संभव नहीं है और अभी तक जप्त की गई संपत्ति और जप्त किए गए सभी बैंक अकाउंट उससे संबंधित पूरी वैल्यू निर्धारित होना अभी शेष है जिस पर सरफेसी एक्ट के तहत कार्यवाही भी की जाएगी कुर्की के आदेश भी पारित होंगे उसका ऑक्शन भी होगा या सीधे यह पूरी राशि बैंक द्वारा प्राप्त की जाएगी परंतु प्राथमिक तौर पर देखा जाए तो यह सभी जप्त संपत्तियां वैधानिक कार्यवाही की मोहताज है जिस पर नीरव मोदी को अपना पक्ष रखने का मौका अभी तक नहीं मिला है

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

महिला प्रिंसिपल छात्र को घर बुला जबरन शारीरिक संबंध बनाती थी, अब हुई फरार

डिजिटल वैश्यावृत्ति, सोशल मीडिया बना आधार इस काले धंधे का पुलिस ने किया खुलासा

जो महिलाएं जींस पहनती हैं वे किन्नर बच्चे को जन्म देती और चरित्रहीन होती है

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#ArrestWarrantAgainstNeeravModiMehulChouksi, #NewsVisionIndia, #HindiNewsPnBBankFraudSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages