सीतापुर में बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों में रोष - News Vision India

Breaking

15 Apr 2018

सीतापुर में बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों में रोष

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से महज 85 किमी दूर जनपद सीतापुर में शुक्रवार देर रात कुछ अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की एक प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल प्रतिमा को ठीक कराते हुए इसकी पुनर्स्थापना कराई है। जिला प्रशासन ने पुलिस के जवानों को प्रतिमा की सुरक्षा के लिए तैनात किया है। बता दें कि यूपी में इससे पहले भी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की कई प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने की घटनाएं सामने आ चुकी है। ताजा मामला शहर कोतवाली इलाके के अकोइया गांव का है। जहां अज्ञात शरारती तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। मूर्ति क्षत्रिग्रस्त होने की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मूर्ति की मरम्मत कराई। इलाके के ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए मूर्ति की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अब मूर्ति तोड़ने वालों की तलाश कर रही है।

वहीं अंबेडकर जयंती के दिन यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी एक्ट पर फैसले के बाद 'भारत बंद' के दौरान भारी हिंसा हुई थी। दोबारा ऐसी कोई हिंसा न हो इसके लिए राज्य सरकार ने सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा किया है। आपको बता दें कि पूरा मामला सीतापुर शहर कोतवाली इलाके के अकोइया गांव का है जहां देर रात अज्ञात शरारती तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षति ग्रस्त कर दिया। मूर्ति क्षत्रिग्रस्त होने की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मूर्ति की मरम्मत कराई।

इलाके के ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए मूर्ति की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अब मूर्ति तोड़ने वालों की तलाश कर रही है। वहीं अंबेडकर जयंती के दिन यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस असामाजिक तत्वोंकी तलाश में दबिश दे रही है. यूपी के अलग-अलग शहरों में पिछले दिनों भी बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था। आजमगढ़, मेरठ, एटा में आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं।

आपको बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर गिरा दिया था। इसके बाद तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल से लेकर उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्वों द्वारा महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़ने और खंडित करने का सिलसिला शुरू हो गया। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी मेरठ के मवाना में अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने पर नाराजगी जता चुके हैं।

शाहरूफ़ खान न्यूज़ विज़न सीतापुर

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

महिला प्रिंसिपल छात्र को घर बुला जबरन शारीरिक संबंध बनाती थी, अब हुई फरार

डिजिटल वैश्यावृत्ति, सोशल मीडिया बना आधार इस काले धंधे का पुलिस ने किया खुलासा

जो महिलाएं जींस पहनती हैं वे किन्नर बच्चे को जन्म देती और चरित्रहीन होती है

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#AmbedkarIdolBrokenInSitapuraUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #HindiNewsSitapurUttarPradeshSamachar,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages