सावधान रहे अगर आप अरिहंत पैलेस के रेस्टोरेंट में खाना खाने जा रहे हैं तो - News Vision India

Breaking

24 Sep 2017

सावधान रहे अगर आप अरिहंत पैलेस के रेस्टोरेंट में खाना खाने जा रहे हैं तो


अरिहंत पैलेस ने जीएसटी के नाम पर ग्राहकों को बेवकूफ बनाना चालू कर दिया है. जो ग्राहक खाना खाने के उद्देश्य या रहने के उद्देश्य अरिहंत पैलेस का उपयोग कर रहे हैं उनको बड़ी चतुराई से जीएसटी के नाम पर बेवकूफ बनाया जा रहा है.

जबलपुर: परिमल चतुर्वेदी अपने परिवार के साथ अरिहंत पैलेस पहुंचे तो वहां पर खाने का आर्डर किया. खाने के साथ-साथ उन्होंने पानी की बोतल का भी ऑर्डर किया. जब खाना खाकर फुर्सत हुए और बिल आया, तो एक जागरुक नागरिक की तरह उन्होंने मैनेजर से शिकायत कि, पानी की बोतल 19 रुपए की है उसको आपने 35 रुपए कैसे चार्ज कर रहे हैं और उन्होंने यह भी पूछा कि इस 19 रूपए में जीएसटी दी जा चुकी है. अब आप 35 रूपय में दोबारा जीएसटी क्यों लगा रहे हैं.

उनका इतना पूछना ही था की पूरा होटल का स्टाफ इकट्ठा हो गया और ग्राहक के साथ अभद्रता की और बड़ी बदतमीजी से उनको बेइज्जत कर के वहां से बिल लेने के बाद निकाल दिया गया.



जिस पानी की बोतल का मूल्य 19 रूपए देना चाहिए था ग्राहक को, ग्राहक ने दिए 41.30 रूपए. अरिहंत पैलेस ने पैसे ग्राहक से ले तो लिए पर सरकार एक बार ही GST लेती है दो बार नहीं.

परिमल चतुर्वेदी सब कुछ सहन करते हुए होटल से बाहर तो आ गए मगर उन्होंने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में कर दी. जिसकी की पेशी 26.09.2017 की है और उस दिन अरिहंत होटल को इस विषय में अपना जवाब प्रस्तुत करना है.

अब देखना यह है कि अरिहंत पैलेस ने जो टैक्स के नाम पर धोखाधड़ी की है उससे कैसे बचता है.

Byte - Lalit Kotwani - Advocate MP High Court

जबलपुर से डॉक्टर सिराज खान की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


Also Read: तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#ArihantPalaceRestaurant, #NewsVisionIndia, #LatestHindiNews,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages