जेब या पर्स में रखा ये सामान, बनाए रखता है नोटों की बहार - News Vision India

Breaking

17 Jan 2018

जेब या पर्स में रखा ये सामान, बनाए रखता है नोटों की बहार

Things To Be Kept In Purse
अमीर बनने की इच्छा लगभग हर किसी के मन में होती है। संसार के सुख और वैभव पाने के लिए वह जी तोड़ कोशिश भी करता है लेकिन हर किसी की मेहनत रंग नहीं ला पाती। ऐसा नहीं है की आपके पुरूषार्थ में कोई कमी आ रही है बल्कि धन को गलत तरीके से रखने पर भी ऐसा हो सकता है। ज्योतिष की शाखा समुद्र शास्त्र के अनुसार धन की देवी लक्ष्मी का प्रिय सामान यदि हरदम आप अपनी जेब या पर्स में रखेंगे तो बनी रहेगी नोटों की बहार। धन को प्राप्त करने के लिए जरुरत है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की।


श्री यंत्र ऐसा माध्यम है जिससे मनुष्य के जीवन की समस्त नकारात्मकता समाप्त हो जाती है और उसकी सभी इच्छाओं को पूर्ण करने की शक्ति मिलती है। श्री का अर्थ है धन और यंत्र का अर्थ है साधन अर्थात धन प्राप्त करने का साधन है श्री यंत्र। श्री यंत्र उत्त्प्रेरक रूप में उर्जा के कंडक्टर का काम करता है। इसे शुभ मुहूर्त में साफ पानी से धो कर पंचामृत एवं गंगाजल से स्नान करवाकर पीले कपड़े में बांधकर अपनी जेब या पर्स में रखें।


देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए महालक्ष्मी का ऐसा स्वरूप जेब या पर्स में रखें, जिसमें वो श्री हरि विष्णु के चरण दबा रही हों। श्री हरि विष्णु और देवी लक्ष्मी गरूड़ पर सवार हों, ऐसे स्वरूप को रखने से कभी भी आर्थिक अभाव का सामना नहीं करना पड़ता। लक्ष्मी जी के आठ स्वरूप हैं, उनके किसी भी स्वरूप को स्थान दे सकते हैं। 


मां धन लक्ष्मी के स्वरूप, चित्र अथवा यंत्र पर कमलगट्टे की माला पहनाकर किसी भी तालाब अथवा नदी में विसर्जित करने से धन का आगमन बना रहता है। अपने पास भी कमल गट्टे हमेशा रखें।


साबुत चावल के कुछ दाने जेब या पर्स में रखने से फिजूलखर्ची रुक जाती है। 


फिजूलखर्ची रोकने का एक और तरीका है जेब या पर्स में छोटा सा आईना रखना। इससे कार्य-व्यवसाय और जॉब में भी उन्नति होती है।

<div class="widget Poll" data-version="1" id="Poll1">


#ThingsToBeKeptInPurse,

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages