ऐसी तस्वीरें न घर में रखें और न कभी किसी को गिफ्त में दें - News Vision India

News Vision India

News Vision India Get latest news. Hindi Samachar, Khabar Bharat, live updates And How To from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news. top news on India Today. Read Latest Breaking News from India. Stay Up to date with Top news in India, current headlines, live coverage, photos, videos online. Get Latest and breaking news from India. Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and More

Breaking

29 Apr 2017

ऐसी तस्वीरें न घर में रखें और न कभी किसी को गिफ्त में दें

घर को सजाने के लिए अक्सर हम तरह तरह के फूलों, पेंटिंगों और तस्वीरों का प्रयोग करते हैं। इससे न सिर्फ हमारा घर सुंदर लगता है बल्कि हमारा मन भी अच्छा रहता है। लेकिन क्या आपको पता है कि जो तस्वीरे आप अपने घर की दीवारों पर लगाते हैं उससे केवल आपके मन पर ही नहीं बल्कि आपके घर पर भी असर पड़ता है। जी हाँ वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी तस्वीरे सकारात्मक ऊर्जा को प्रभावित करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताते है जिन्हें न घर में रखना शुभ माना जाता है और न ही कभी किसी को उपहार के तौर पर देना।
खुंखार जानवरों की तस्वीर
खुंखार जानवरों की तस्वीर लगाना शुभ नहीं माना जाता है। बहुत से लोग घर को सजाने के लिए हिंसक जानवरों की तस्वीर घर में लगाते हैं जिसके कारण घर में कलेश और हिंसा उत्पन्न होती है।
रोते हुए बच्चों की तस्वीर
आधुनिक कला के नाम पर लोग गरीब, भूखे और रोते बिल्खते बच्चों की तस्वीर खरीद कर घर ले आते हैं और उन्हें दीवारों पर सजा देते हैं। हम आपको बता दें कि ऐसी तस्वीरों से दुर्भाग्य घर में प्रवेश कर जाता है।
महाभारत या युद्ध की तस्वीर
भले ही महाभारत को एक पवित्र ग्रंथ माना जाता है लेकिन इसे न तो घर में रखना अच्छा माना जाता है और न ही इससे जुड़ी तस्वीर को। इसके अलावा किसी अन्य युद्ध की तस्वीर ऱखने से भी घर में लड़ाई झगड़ा बढता है।
नटराजन या डूबते नाव की तस्वीर
घर में न तो नटराजन की मूर्ति और न ही डूबते हुए नाव की तस्वीर रखनी चाहिए और न ही किसी को कभी तोहफे में देनी चाहिए। क्योंकि ऐसी तस्वीरे विनाश का सूचक होती है।

2 comments:

  1. Muje har shahar me ek pratinidhi chahiye swarn sagar newspaper ke liye apply now 7089773251

    ReplyDelete
  2. Muje har shahar me ek pratinidhi chahiye swarn sagar newspaper ke liye apply now 7089773251

    ReplyDelete

Follow by Email

Pages