IND vs SA: छठे वनडे में 8 विकेट से हारा साउथ अफ्रीका, भारत ने 5-1 से जीती सीरीज - News Vision India

Breaking

17 Feb 2018

IND vs SA: छठे वनडे में 8 विकेट से हारा साउथ अफ्रीका, भारत ने 5-1 से जीती सीरीज

IND vs SA India Win
टीम इंडिया ने सेंचुरियन वनडे में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर छह मैचों की सीरीज़ 5-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है. टीम को जीत दिलाने में कोहली ने 129 रन की नाबाद विराट पारी खेली.

साउथ अफ्रीका टीम 46.5 ओवर में 204 रन बनाकर ढेर हो गई. टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है. यानि टीम इंडिया के पास सीरीज़ को 5-1 से अपने नाम करने का अच्छा मौका है.

भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा जारी
साउथ अफ्रीका की टीम 204 रन पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. जबकि जसप्रीत बुमराह और यजुवेंद्र चहल ने दो-दो तो कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने एक-ए​क खिलाड़ी को अपना शिकार बनाया.

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे सीरीज़ के छठे और अंतिम वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. कप्तान के इस फैसले को गेंदबाज़ों ने सही साबित कर दिया है. अब बारी बल्लेबाज़ों की है.

टीम में हुए ये बदलाव
टॉस के बाद कोहली ने कहा, " हम लक्ष्य का पीछा करने का दबाव लेना चाहते हैं. टीम अपने कमफर्ट ज़ोन से बाहर आना चाहती है और इसकी आदि भी होना चाहती है. ख़ासकर गेंदबाज़ों को भी इसकी आदत डालनी होगी ताकि मुश्किल समय वो इसे निपटना सीखें. टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है. भुवी तेज़ गेंदबाज़ी के साथ अच्छी बल्लेबाज़ी पर भी कर रहे हैं. इसलिए उन्हें आराम दिया है. और उनकी जगह शर्दुल ठाकुर को मौका दिया है.

वहीं अफ्रीकी कप्तान मार्करम ने कहा, " हम अच्छा परफॉर्म करने के लिए बेताब हैं. पिच काफी अच्छी लग रही है. यहां कि पिच बल्लेबाज़ी के लिए हमेशा से अच्छी रही है. टीम में 4 बदलाव किए हैं. क्रिस मौरिस, ख़ाया ज़ोन्डो, इमरान ताहिर और फरहान बेहार्डियेन की वापसी हो रही है.

ऐसी है प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, एम.एस. धोनी, हार्दिक पंड्या, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शर्दुल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका: एडेन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, इमरान ताहिर, मोर्नी मोर्कल, क्रिस मौरिस, एल एंगिडि, के जोंडो, फरहान बेहार्डियेन, हेनरिच क्लासेन, एबी डिविलियर्स और फेहलुक्वायो.

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages