फ्रांस में फिर ISIS ने किया आतंकी हमला, सुपरमार्केट में लोगों को बनाया बंधक - News Vision India

खबरे

फ्रांस में फिर ISIS ने किया आतंकी हमला, सुपरमार्केट में लोगों को बनाया बंधक

ISIS Attacks France Super Market
नई दिल्ली : फ्रांस के सुपरमार्केट में शुक्रवार को गोलीबारी और लोगों को बंधक बनाने की खबर आई। फ्रांस पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है। पुलिस गोलीबारी को आतंकी हमला बता रही है। स्थानीय प्रॉसिक्यूटर के मुताबिक सुपरमार्केट में गोली चलाने वाले शख्स ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने का दावा किया।

सुरक्षा विभाग से जुड़े एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि त्रेब्स स्थित सुपर यू सुपरमार्केट में एक व्यक्ति सुबह करीब 11:15 बजे दाखिल हुआ और फिर गोलियों की आवाज सुनाई दी। इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके इस्लामिक स्टेट ग्रुप से संबंध हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है और आम लोगों का वहां जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है। यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है कि गनमैन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है तो यह राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों के निर्वाचन के बाद पहला बड़ा आतंकी हमला होगा।

2015 में मैगजीन शार्ली हेब्दो के ऑफिस में हुआ था हमला

बता दें कि जनवरी 2015 में व्यंगात्मक मैगजीन शार्ली हेब्दो के ऑफिस में हुए आतंकी हमले के बाद फ्रांस हाई अलर्ट पर है। इस हमले में 12 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद नवंबर 2015 में फ्रांस के पेरिस शहर के बार, रेस्टोरेंट, कॉन्सर्ट वेन्यू और नेशनल स्टेडियम में आतंकी हमले हुए थे जिनमें 130 लोगों की मौत हुई थी।

जुलाई 2016 में बेस्टिल डे सेलिब्रेट कर रहे लोगों पर एक व्यक्ति ने ट्रक चढ़ा दी थी। इस हमले में 84 लोगों की मौत हुी थी, इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ
Kelly’s Restaurant की ग्राहकों से अवैद वसूली, खानें से पहलें सोचें एक बार https://goo.gl/xsEdy9
68 साल से पिंपलोद ग्रामवासियो ने नहीं मनाई होली https://goo.gl/zE3Y9F

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

#ISISAttacksFranceSuperMarket, #NewsVisionIndia, #HindiNewsISISWorldFranceSamachar,