वाजपेयी का फॉर्मूला अपनाए मोदी सरकार ताकी घाटी में हालात सुधरे: महबूबा मुफ्ती - News Vision India

खबरे

वाजपेयी का फॉर्मूला अपनाए मोदी सरकार ताकी घाटी में हालात सुधरे: महबूबा मुफ्ती

Atal Bihari Formula For Kashmir Issue
कश्मीर में पत्थरबाजों के हमले में एक पर्यटक के मारे जाने के बाद से तीखी आलोचनाओं का सामना कर रहीं सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में बिगड़े हालात को सुधारने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के फॉर्मूले को अपनाना चाहिए, ताकि ईद और अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्वक आयोजित किया जा सके.

बुधवार को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री मुफ्ती ने सूबे की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिसमें सत्तारूढ़ पीडीपी और बीजेपी के अलावा कांग्रेस समेत कई दलों ने हिस्सा लिया. हालांकि पिछली सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था. सीएम महबूबा मुफ्ती ने पिछली बार जून 2017 को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी.

घाटी में तमिलनाडु के रहने वाले 22 वर्षीय थिरूमणि की मौत के बाद यह बैठक बुलाई गई. पर्यटक थिरूमणि के वाहन को पत्थरबाजों ने निशाना बनाया था.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीए मीर ने बताया कि हम लोगों ने मुख्यमंत्री मुफ्ती की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का निर्णय किया. यह सर्वदलीय बैठक बुधवार दोपहर दो बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में बुलाई गई.

इस सर्वदलीय बैठक के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा, ''हम सभी इस बात पर सहमत हुए हैं कि हम केंद्र सरकार से अपील करेंगे कि वह सीमा पर सीजफायर के लिए अपनी तरफ से पहल करे. वर्ष 2000 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ऐसा कर चुके हैं. मुठभेड़ और झड़प से घाटी में आम जनता को दिक्कतें हो रही हैं. हमें ऐसा माहौल बनाना होगा कि ईद और अमरनाथ यात्रा दोनों शांतिपूर्वक संपन्न हो सकें.''

Also Read:
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#AtalBihariFormulaForKashmirIssue, #NewsVisionIndia, #HindiNewsKashmirIssueSolutionSamachar,