बच्‍चा चोर होने के शक में गुवाहाटी के 2 युवकों की पीट-पीट कर हत्या - News Vision India

Breaking

10 Jun 2018

बच्‍चा चोर होने के शक में गुवाहाटी के 2 युवकों की पीट-पीट कर हत्या

Two People Killed By Mob Assam Guhati
असम में दिल दहला देने वाले मामले में बच्चा चोरी के आरोप में 2 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला गया. गुवाहटी के रहने वाले 2 लोग कार्बी आंगलौंग ज़िले में अफवाहों का शिकार बन अपनी जान गंवा बैठे. शुक्रवार से ही बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह उड़ी हुई थी. अभिजीत नाथ और निलोत्‍पल दास यहां कुछ दिन की छु‌ट्टियां मनाने आए थे. इन पर बच्चा चोर होने का आरोप लगाकर भीड़ ने इनकी गाड़ी का घेराव कर लिया. जान बचाने के लिए भागने की कोशिश की तो भीड़ ने पीटपीट कर हत्या कर दी. पुलिस जब तक पहुंचती, भीड़ में शामिल लोग तितर बितर हो चुके थे. इनकी गाड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है. राज्य सरकार ने जांच का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह घटना शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर फैलाई गई एक अफवाह के बाद हुई. सोशल मीडिया पर अपहवाह फैलाई गई थी कि सोपाधारा (बच्चों का अपहरण करने वाला एक समूह) का एक समूह नगालैंड के दीमापुर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में छिपा हुआ है. असम के कार्बी आंगलॉन्ग की सीमा पूर्व में नगालैंड से मिलती है.

पुलिस ने कहा, "पीड़ितों की पहचान निलोत्पल दास और अभिजीत नाथ के रूप में हुई है, जो जिले के डोकमोका क्षेत्र में काथिलांगसो झरने के पास गए थे." वे लोग शुक्रवार देर रात अपने एसयूवी से वापस लौट रहे थे, तभी दोनों को बच्चा अपहरण करने वाला समझकर भीड़ ने रोक लिया. पुलिस ने कहा, "भीड़ ने दोनों को वाहन से नीचे उतारा और वे उन्हें बांधकर पीटने लगे. दोनों ने हालांकि लगातार कहा कि वे लोग असम के ही हैं और यहां केवल घुमने आए हैं. लेकिन भीड़ ने उनकी एक न सुनी और पीट-पीट कर हत्या कर दी. लोगों ने वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया."

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और इस जघन्य हत्या की निंदा की. सोनोवाल ने साथ ही असम पुलिस (कानून-व्यवस्था) के अतिरिक्त महानिदेशक मुकेश अग्रवाल को दोकमोका भेजा है. मुख्यमंत्री ने कहा, "यह काफी निंदनीय है कि लोग अफवाह और अंधविश्वास से प्रभावित होकर लोगों की हत्या कर देते हैं." सोनोवाल ने घटना की एक उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए.

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#TwoPeopleKilledByMobAssamGuhati, #NewsVisionIndia, #HindiNewsSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages