बुराड़ी कांड से जुड़ी महिला तांत्रिक पुलिस हिरासत में, पूरा परिवार अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र, मोक्ष से जुड़ा - News Vision India

खबरे

बुराड़ी कांड से जुड़ी महिला तांत्रिक पुलिस हिरासत में, पूरा परिवार अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र, मोक्ष से जुड़ा

Burari Case Mystery Solved As Family Astrologer Arrested
देशभर को झकझोर कर रख देने वाले बुराड़ी कांड में क्राइम ब्रांच आखिरकार भाटिया परिवार से जुड़े तांत्रिक तक पहुंचने में सफल हो गई है. यह तांत्रिक एक महिला है और भाटिया परिवार का घर बनाने वाले कॉन्ट्रैक्टर की बहन है. गौरतलब है कि इस सामूहिक आत्महत्या के मुख्य साजिशकर्ता परिवार के छोटे बेटे ललित ने मौत से पहले अपने कॉन्ट्रैक्टर को ही फोन किया था.

पुलिस ने बताया कि भाटिया परिवार से इस गीता मां नाम की महिला तांत्रिक के ताल्लुकात रहे थे. इस महिला तांत्रिक का दावा है कि वह भूत-प्रेत भगाती है. पुलिस अब इस महिला तांत्रिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था. पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि गीता माता का तंत्र विद्या में कितना दखल है.

हालांकि महिला तांत्रिक ने भाटिया परिवार के संपर्क में होने से पूरी तरह इनकार कर दिया है. गीता माता नाम की इस महिला तांत्रिक ने आजतक से कहा, 'मैं ललित को नहीं जानती. मेरे पिताजी वहां ठेकेदारी का काम करते थे. मुझे क्या मतलब ललित से. मैं उनके घर में नहीं गई और ना ही वह आए'.

CCTV से मिले नए सबूत

इस बीच आजतक के हाथ 28 तारीख का वो सीसीटीवी हाथ लगा है. 28 जून की शाम करीब 7:35 बजे के आस-पास के इस सीसीटीवी फुटेज में ललित की पत्नी टीना, भुप्पी का बेटा ध्रुव घर के नजदीक के सैनी फर्नीचर से 4 भूरे रंग के स्टूल खरीद कर घर ले जाते दिख रहे हैं.

सीसीटीवी में साफ दिख रहा है दो स्टूल टीना के हाथ में है और उसके पीछे चल रहे ध्रुव के हाथ में दो स्टूल. इन स्टूलों का इस्तेमाल भी फंदा लगाने में किया गया. बता दें कि इसके पहले एक अन्य सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमे भुप्पी की पत्नी स्वाति और उसकी बेटी नीतू घटना वाली रात 2 स्टूल घर ले जाते दिख रहे हैं.

11 मौतें, 9 स्टूल

क्राइम ब्रांच की टीम ने भाटिया परिवार के घर से 9 स्टूल बरामद किए हैं. इनमें 8 बड़े स्टूल हैं और 1 छोटा स्टूल है. इसके अलावा फंदा लगाने के लिए इस्तेमाल तार भी क्राइम ब्रांच अपने साथ ले गई है. पुलिस के मुताबिक इनमें से 5 स्टूल का इस्तेमाल 9 लोगो ने सामूहिक खुदकुशी के लिए किया था, जबकि एक स्टूल का इस्तेमाल प्रतिभा को करना था.

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार 30 जून की रात करीब 10 बजे पहली बार खुदकुशी के लिए स्टूल लाया गया. पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी वीडियो में दिख रही दो महिलाओं में से एक सामूहिक खुदकुशी के पीछे मास्टरमाइंड बताए जा रहे ललित भाटिया की पत्नी नीतू है. दोनों महिलाओं के हाथ में 6 स्टूल थे, जिन्हें बाद में खुदकुशी के लिए इस्तेमाल किया गया.

पूरा परिवार कर रहा था मौत का रिहर्सल

अब तक की जांच में यह पूरा मामला धार्मिक अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र, मोक्ष से जुड़ा लग रहा है और इस पूरे अनुष्ठान के पीछे परिवार के छोटे बेटे ललित का दिमाग माना जा रहा है. पुलिस को घर से ललित की लिखी डायरियां और रजिस्टर मिले हैं, जिनमें इन मौतों के अहम राज छिपे हैं.

ललित की डायरी से ताजा खुलासा मौत की रिहर्सल से जुड़ा है, जिसके तहत यह पता चला है कि मृतक भाटिया परिवार ने 30 जून की रात से पहले 6 दिन तक फंदे पर लटकने का अभ्यास किया था.

ललित द्वारा 30 जून को लिखी गई डायरी से इस बात का खुलासा हुआ है कि परिवार ने मौत के फंदे पर लटकने से पहले 6 दिनों तक इसकी प्रैक्टिस की. इस दौरान वो इसलिए बच जाते थे क्योंकि प्रैक्टिस के दौरान परिवार के लोगों के हाथ खुले रहते थे. हालांकि डायरी में लिखी बात के अनुसार सातवें दिन यानी 30 जून की रात को सिर्फ ललित और उसकी पत्नी टीना के हाथ खुले थे और बाकि सबके हांथ बंधे हुए थे.

पुलिस को संदेह है कि ललित ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर परिवार के सभी सदस्यों के हाथ बांधे होंगे और सबके लटकने के बाद खुद भी फांसी पर लटक गए होंगे. डायरी के मुताबिक, भाटिया परिवार ने 24 जून से फंदे पर लटकने की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. ललित ने घर वालों को ये यकीन दिला रखा था कि 10 साल पहले मर चुके पिता भोपाल सिंह राठी अब भी घर आते हैं और उससे बाते करते हैं.

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#BurariCaseMysterySolvedAsFamilyAstrologerArrested, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,