माता पिता ही हैं बच्चो के गुरू व भगवान

माता पिता ही हैं बच्चो के गुरू व भगवान

पकड़ी-सुलतानपुर। बिलिवर्स ईस्टर्न चर्च द्वारा संचालित ब्रिज आफ होप पकड़ी द्वारा अभिभावक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जिसमें संस्था में ट्यूशन प्राप्त कर रहे बच्चों व उनके अभिभावकों के अलावा इलाके के तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर बच्चो ने स्वागत गीत, नृत्य, कविताये, एवम् नाटक के द्वारा अपनी प्रतिभा कौशल का प्रदर्शन किया। जिसे मौजूद लोगों ने काफी सराहा।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सर्वोदय इण्टर कालेज की प्राधानाचार्य श्रीमती मीना तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि फादर हुबलाल और किसान नेता सूर्यनाथ सिहं मौजूद रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मीना तिवारी ने कहा कि शिक्षा से बच्चे संस्कारवान होते है। प्रत्येक माता-पिता का दायित्व बनता है कि वे अपने बच्चो को अच्छी शिक्षा दिलाकर संस्कारवान नागरिक बनाए। बच्चे ही आगे चलकर देश को बुलंदियों पर ले जा सकते हैं। फादर हुबलाल ने कहा कि माता पिता बच्चों के गुरू व भगवान होते हैं।

मां-बाप अपनी संन्तान को जैसा बनाना चाहे बना सकता है। बच्चे की जैसी परवरिश व संगत होगी बच्चा वैसे ही बनेगा। बच्चों के पहले गुरू माता पिता ही हैं। इसलिए सकारात्मक सोच के साथ उच्च संस्कार बच्चों में विकसित करते हुए उनकी अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करनी चाहिए। इस मौके पर बच्चों ने अपने माता-पिता व अभिभावकों को उपहार देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के प्रोजेक्ट कोडिनेटर बीरेन्दर कुमार, सोसल वर्कर विजय कुमार और सिस्टर कामिनी ने किया। कार्यक्रम इस मौके पर संस्था के सारे स्टाफ के साथ बच्चे व उनके माता पिता अभिभावक सहित सैकड़ों लोगों की मौजूदगी रही।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
#FatherMotherAreLikeGodSpecialReport, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  #SultanpurUttarPradesh,

Post a Comment

Previous Post Next Post