श्रावण मास में कांवरियों द्वारा शिव मन्दिरों पर जलाभिषेक पर समुचित शांति व्यवस्था सुनिश्चित की - News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

India News: Get latest news. live updates from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news. top news on India Today. Read Latest Breaking News from India. Stay Up-to-date with Top news in India, current headlines, live coverage, photos & videos online. Get Latest and breaking news from India. Today's Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and More

Breaking

22 Jul 2018

श्रावण मास में कांवरियों द्वारा शिव मन्दिरों पर जलाभिषेक पर समुचित शांति व्यवस्था सुनिश्चित की

Law And Order For Kavar Yatra Uttar Pradesh
सुलतानपुर -मण्डलायुक्त फैजाबाद, मण्डल फैजाबाद मनोज मिश्र ने कहा कि वर्तमान सरकार की अपेक्षा है कि त्योहार सकुशल व शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न हों। इस सम्बन्ध में प्रशासन तथा पुलिस अधिकारी श्रावण मास में शिव मन्दिरों तथा स्नान घाटों पर पूरी सतर्कता बरतें और प्रमुख नदियों से जल लेकर शिव मन्दिरों पर जलाभिषेक पर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त आज यहां कलेक्ट्रेट में शांति व्यवस्था के सम्बन्ध में प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

मण्डलायुक्त ने कहा कि सुलतानपुर में पुलिस विभाग द्वारा श्रावण मास में जलाभिषेक के सम्बन्ध में अच्छी तैयारियां की गयी हैं और अच्छा रिपोर्ट कार्ड तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि पीस कमेटी की बैठकें करके क्षेत्रीय लोगों का शांति व्यवस्था में सहयोग लिया जाय। उन्होंने कहा कि कांवरियों के जाने वाले रास्तों व जुलूस पर विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि जहां जहां पर शिव मन्दिर हैं, वहां पर जलाभिषेक होता है। नगर निकायों में अधिशाषी अधिकारी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत राज विभाग शिव मन्दिरों पर समुचित साफ -सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्रों तथा जहां से जल लेकर कांवरिया चलते हैं, वहां पर एम्बुलेंस व चिकित्सकों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि कोई भी घटना पहले से बताकर नहीं होती है, यह आकस्मिकता होती है। इसके लिए हमें सजग रहने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक ओंकार सिंह ने कहा कि स्नान घाटों पर लाइट की व्यवस्था तथा शिव मन्दिरों पर महिला पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय, साथ ही कांवरियों के जाने वाले मार्ग पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर सावधान रहने की आवश्यकता है। पुलिस उप महानिरीक्षक ने पुलिस अधीक्षक से अपेक्षा की कि वे पुलिस विभाग का एक वाट्सएप ग्रुप बनायें, जिससे सूचनाओं का आदान प्रदान हो और सही स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई घटना घटित होती है तो एसपी सिटी व एसपी ग्रामीण तथा क्षेत्राधिकारी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और शांति व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

बैठक में जिलाधिकारी विवेक ने आयुक्त एवं पुलिस उप महानिरीक्षक का स्वागत करते हुए जिले की शांति व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यद्यपि जिले में पिछले पांच साल में त्योहारों पर कोई घटना नहीं हुई, फिर भी अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतनें की आवश्यकता है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने श्रावण मास में कावरियों द्वारा जलाभिषेक के सम्बन्ध में की गयी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी थानाध्यक्षों की बैठक करके उन्हें समुचित सुरक्षा व्यवस्था व्यवस्था हेतु निर्देशित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि जिले के अखण्डनगर में बेलवाई, लम्भुआ में जनवारीनाथ धाम, चांदा में शाहपुर शिव मन्दिर, कादीपुर में शिव मन्दिर तथा सुलतानपुर नगर में पारिजात वृक्ष पर श्रद्धालुओं द्वारा श्रावण मास में जलाभिषेक किया जाता है। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में तैयार किये गए वीडियो का प्रदर्शन कराया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) अमरनाथ राय, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) बीडी सिंह, सीआरओ महेन्द्र, एसपी सिटी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन, एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रणय सिंह, उपजिलाधिकारी सदर जेपी सिंह, अपर उपजिलाधिकारी प्रमोद पाण्डेय, कादीपुर जय करन, बल्दीराय प्रतिपाल सिंह चौहान, डिप्टी कलेक्टर सलिल पटेल, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह समस्त क्षेत्राधिकारी व सम्बन्धित उपस्थित थे।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#LawAndOrderForKavarYatraUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages