उत्तर प्रदेश का 34833.244 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश, दोनों सदन कल 11 बजे तक स्थगित - News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

India News: Get latest news. live updates from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news. top news on India Today. Read Latest Breaking News from India. Stay Up-to-date with Top news in India, current headlines, live coverage, photos & videos online. Get Latest and breaking news from India. Today's Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and More

Breaking

30 Aug 2018

उत्तर प्रदेश का 34833.244 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश, दोनों सदन कल 11 बजे तक स्थगित

Lucknow Budget Gets Passed Uttar Pradesh
लखनऊ से स्टेट हेड न्यूज विजन भानू मिश्रा उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधान मंडल की चार दिन बाद शुरु हुई कार्यवाही में आज पहला सत्र विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ गया। विधानसभा में देवरिया कांड को लेकर हंगामा हुआ तो विधान परिषद में कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सभापति के आसन तक विरोध प्रकट किया।

विधान परिषद में विपक्ष की नारेबाजी के बीच नेता सदन डॉ दिनेश शर्मा ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए अनुपूरक बजट पेश किया। राज्य सरकार ने विधान मण्डल के दोनों सदनों में 34833.244 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। अनुपूरक बजट में गन्ना किसानों के लिए 5535 करोड़ रुपये, ऊर्जा क्षेत्र के लिए 7863 करोड़ रुपये। अनुपूरक बजट में बलरामपुर में केजीएमयू के सेटेलाइट सेंटर के लिए 5 करोड़ रुपये । अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में सांस्कृतिक समारोह के लिए एक करोड़ और स्मृति संकुल निर्माण के लिए चार करोड़ रुपये । अटल बिहारी की स्मृति में बटेश्वर, आगरा और अन्य स्थलों के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये ।विधानसभा क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जाने वाले कार्यों के लिए 750 करोड़ रुपये।बुन्देलकन्द एक्सप्रेस-वे के साथ डिफेन्स कॉरीडोर विकसित करने के लिए 500 करोड़ रुपये । ग्रेटर नोएडा में विकसित किए जा रहे जेवर एयरपोर्ट के लिए 800 करोड़ रुपये ।

इससे पहले विपक्ष के हंगामे के कारण विधान परिषद की कार्यवाही आधे घण्टे के लिए स्थगित किया गया। विधान परिषद में खराब कानून-व्यवस्था, गन्ना किसानों के बकाया भुगतान आदि मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस तथा बहुजन समाज पार्टी के सदस्य सदन में सभापति के आसन के सामने धरने पर बैठे। इसके बाद विधान परिषद सभापति ने सदन के स्थगन की अवधि को 12 बजे तक बढ़ाया।

उधर विधानसभा में देवरिया कांड को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा। विपक्षी दल सदन के वेल में आए, नारेबाजी करते हुए पोस्टर लहराए, महिलाओं के खिलाफ अपराध, कानून व्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर सरकार की तीखी घेराबंदी। सदन में नारेबाजी तथा शोरगुल के कारण अध्यक्ष ने सदन को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#LucknowBudgetGetsPassedUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages