अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला - News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

News Vision - India News, Latest News India, Breaking India News Headlines, News In Hindi

India News: Get latest news. live updates from India, live India news headlines, breaking news India. Read all latest India news. top news on India Today. Read Latest Breaking News from India. Stay Up-to-date with Top news in India, current headlines, live coverage, photos & videos online. Get Latest and breaking news from India. Today's Top India News Headlines, news on Indian politics and government, Business News, Bollywood News and More

Breaking

16 May 2019

अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के अलावलपुर में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भृगु मुनि और यहां के आजादी का महानायकों को याद करते हुए अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि बलिया ने पहले समाजवादी प्रधानमंत्री दिया। यहाँ की जमीन से निकले लोकनायक जयप्रकाश व जनेश्वर मिश्र ने समाजवादी आंदोलन को ऊंचाई दी।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी भी यहीं आए थे। क्या दिए इसकी जानकारी तो नहीं है, लेकिन जिसके पांच वर्ष खत्म हो गए उनसे अब भला क्या अपेक्षा की जा सकती है? मोदी के एक भी वादे पूरे नहीं हुए। अच्छे दिन का वादा किया था। किसानों से लागत का डेढ़ गुना मुनाफा और आय दोगुनी करने का वादा किया था। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सरकार किसानों की उपज की असली कीमत नही दे पाई।

फायदा किसको हुआ सब जानते हैं। करोड़ो बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार ने जीएसटी और नोटबन्दी जैसी समस्या दे दी। नौजवानों ने नौकरी मांगी तो पकौड़ा बनाने की सलाह दे दी।

उतर चुका है चाय का नशा
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चाय वाले ही अब चौकीदार बनकर आए हैं। लेकिन उनसे बता देना चाहूंगा कि उनकी चाय में जो नशा था बहुतों का उतर गया है। चाय तो तभी अच्छी बनती है जब दूध अच्छा होगा।जनता सब जान चुकी है। इसलिए चौकीदार की चौकी छीनने वाली है।

योगी पर साधा निशाना
अखिलेश ने सीएम योगी पर भी जमकर निशाना साधा। कहा, बाबा कहते हैं कि कानून व्यवस्था सही करने के लिए ठोक दो। लेकिन पुलिस को पता नहीं था कि ठोंकना किसको है। मौका मिला तो कभी पुलिस ने पब्लिक को और कभी पब्लिक ने पुलिस को ही ठोक दिया। ठोकने का असर ऐसा हुआ कि सन्तकबीरनगर में सांसद जी ने विधायक जी को ही ठोंक डाला। यही बाबा मुख्यमंत्री की ठोंको नीति है। इसलिए चौकीदार के साथ ही ठोकीदार को भी हटाना है। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी कहते हैं अगर हम मुख्यमंत्री नहीं बनते तो भैंस चरा रहे होते। फिर वे तो मौर्य, प्रजापति और अन्य समाज के बारे में भी ऐसा ही सोंचते होंगे। हम उन्हें बताना चाहते है कि हमारे पिता सीएम और रक्षामंत्री थे। जनता ने ही हमें मौका दिया था और आपको भी दिया है। बाबा से कहना चाहूंगा कि हम तो दूध-घी बेचकर काम चला रहे होते लेकिन संविधान नहीं होता तो बाबा आप किसी मठ में घण्टा बजा रहे होते।

उन्होंने कहा कि बलिया से गैस सिलेंडर और चूल्हे बांटे थे। लेकिन ये नहीं बताया कि देश के सारे पुराने सिलेंडर यहीं बांट दिए। यही नहीं, माता बहनों ने दोबारा कभी सिलेंडर नहीं भरवाए। क्योंकि उस समय 400 में मिलने वाला सिलेंडर आज हजार रुपये का है।

नोटबन्दी पर घेरा
अखिलेश ने नोटबन्दी पर भी सरकार को घेरा। कहा, नए नोट पर गवर्नर अर्जित पटेल के दस्तखत होंगें। कुछ नोटों पर गवर्नर रघुराम राजन के थे। रघुराम राजन ने तो नोटबन्दी की सारी पोल खोल दी। बताया कि इसके कितने नुकसान हुए। रोजगार पर असर पड़ा। माता-बहनों को फजीहत हुई। इससे न तो कालाधन वापस आया और न ही भ्रष्टाचार पर रोकथाम लगी। लगभग 36 हजार उद्योगपति भारत छोड़ चले गए। अगर ऐसा ही होता रहा तो यहां विकास कैसे होगा, रोजगार कौन देगा। इसके जिम्मेदार भाजपा और पीएम मोदी हैं। प्रधानमंत्री कहते थे कि डॉलर के साथ रुपया ऊपर जा रहा है। लेकिन आंकड़े बताते हैं कि रुपया और नीचे चला गया। कभी 35 लाख कर्ज वाले देश के ऊपर आज 70 लाख से ज्यादा कर्ज है। यह सब जनता के ऊपर पड़ने वाला बोझ है।

हमारी सरकार होती तो बलिया में भी उतरता फाइटर प्लेन.
अखिलेश यादव ने कहा कि बलिया को बेहतरीन सड़क से जोड़ना चाहते थे। आज़मगढ़, गाजीपुर, बलिया में बेहतर सड़क बनाने का उद्देश्य यहां का चहुँमुखी विकास था। लेकिन योगी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से बलिया को नहीं जोड़ा। समाजवादी सरकार ने आगरा एक्सप्रेस-वे 21 महीने में बना कर दिखा दिया था। उस पर हवाई जहाज भी उतारा। ऐसी सड़क यहां भी बनती और आज़मगढ़ के साथ बलिया में भी फाइटर प्लेन उतरते। हमने डायल 100 और एम्बुलेंस जनता की सुविधा के लिए दी,लेकिन बाबा सीएम ने सब खराब कर दिया। थाने वाली बीमारी डायल 100 में भी आ गई। हमने लैपटॉप बांटे थे। जिसे मिला होगा आज भी वह चला रहा होगा। लेकिन सीएम योगी लैपटॉप के महत्व को क्या समझेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो तीन हजार समाजवादी पेंशन देने का काम करेगी। नौजवानों के लिए पर्याप्त रोजगार देंगे। दिल्ली में मौका मिला तो फौज और पैरा-मिलिट्री में भी रोजगार का बड़ा मौका देंगे।

महामिलावटी कहने पर दिया जवाब
सपा प्रमुख ने कहा कि महामिलावटी बोलने वाले यह समझ लें, यह गठबंधन महापरिवर्तन का है। यही गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देने जा रहा है। तब देश अपने आप नया भारत बन जाएगा। उन्होंने आवाह्न किया, इसमें हमारा सहयोग करें। हम पूर्वांचल की सभी सीटें जीत रहे हैं। नीरज शेख़र का किया सम्मान, आगे भी करेंगे। नीरज शेखर के मंच पर नहीं होने पर स्पष्ट किया कि हम आपके सम्मान में कभी कोई कमी नहीं करेंगे। दोबारा भी वह सम्मान करेंगे। नीरज के लोग यह न सोचें कि हमने उनका टिकट काटा है। हमने 2014 में उनका सम्मान किया और राज्यसभा भेजा। उनके पिता और चन्द्रशेखर जी के नाम पर यूनिवर्सिटी दी। लेकिन भाजपा सरकार हमारे दिए पैसे को भी वापस ले लिया। हम उन यूनिवर्सिटी में नए तरह की पढ़ाई की व्यवस्था करेगी। वहां से पढ़कर काफी आगे जाएंगे।

पीएम मोदी की तरह हम कभी खाली हाथ नहीं आए
पीएम मोदी सरकार बनने के बाद दो बार यहां आए लेकिन बलिया को कुछ नहीं दिया। जबकि हम बतौर सीएम कभी यहां खाली हाथ नहीं आए। यूपी-बिहार को जोड़ने वाला गंगा पुल जितना समाजवादी सरकार में बना वह उतने पर ही रुका है। एनएच की सड़क का शिलान्यास पांच साल पहले हुआ था, वह जस की तस रही।

बागी बलिया वाले समझ गए होंगे हवा का रुख
अखिलेश ने कहा कि यूपी का अंतिम जिला बलिया है और यहां अंतिम चरण में चुनाव है। पिछले एक महीने से यहां के लोग सब कुछ समझ रहे होंगे। बागी बलिया वाले सब जानते हैं कि किस तरफ हवा चल रही है। हवा का रुख यहां के लोग समझ गए होंगे। मौसम के गर्म होने के साथ लोगों का जोश और उत्साह भी बढ़ रहा है।

बाईट- अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#AkhileshYadavQuestionsPMModiInPublicSultanpurUttarPradesh, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages