श्वेता महतो का तुगलकी फरमान, श्वेता महतो को खुलीं छूट दे कर बचाव में उतरे उच्च अधिकारी - News Vision India

Breaking

19 Jul 2019

श्वेता महतो का तुगलकी फरमान, श्वेता महतो को खुलीं छूट दे कर बचाव में उतरे उच्च अधिकारी

Shweta Mahto DPM MPSRLM Corrupt Officer News In Hindi Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की जिला परियोजना प्रबंधक श्वेता महतो का तुगलकी फरमान

जबलपुर जिले में पदस्थ जिला परियोजना प्रबंधक श्वेता मेहता ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए विभाग के समस्त अधीनस्थ कर्मचारियों की 5 दिनों का वेतन काट लिया है. जिसका उन्होंने कारण टारगेट पूरा ना होना बताया जबकि इन कर्मचारियों द्वारा अप्रैल एवं मई माह में आचार संहिता लागू होने के कारण कार्य ना होने के बावजूद जून माह में 80% टारगेट प्राप्त किया गया.

कर्मचारियों ने इस आदेश के विरोध में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत किया एवं राज्य सचिवालय मे पत्र द्वारा सूचना भेजी गई.

इन सब बवाल के बाद नोडल ऑफिसर श्री के के श्रीवास्तव ने बात करने की बात कहीं. पर उन्होंने मीटिंग में ब्लाक कर्मचारीगण को आने से मना कर दिया और ज़िला इकाई को मीटिंग में बुलाया. यानीं की नोडल ऑफिसर उनसे मिलेंगे जिनका वेतन नहीं काटा गया हैं. पर दिनांक 18 जुलाई को उन्होंने कोई भी मीटिंग नहीं की और कर्मचारीगण को दो टूक कह दिया की अपना मामला वो खुद निपटाएं.

Shweta Mahto DPM MPSRLM Corrupt Officer News In Hindi Madhya Pradesh
इस तरह के बर्ताव से यह प्रतीत होता है की, या तो उच्च अधिकारीयों में हिम्मत नहीं है श्वेता महतो के ख़िलाफ़ कारवाही करने की या तो उन्होंने खुद श्वेता महतो को खुली छूट दे रखीं है. इसी विभाग में दुर्गा प्रसाद तिवारी जैसे इमानदार लोग भी है जिनको श्वेता महतो जैसे अधिकारी काम नहीं करने दे रहे है.

श्वेता मेहता के खिलाफ यह कोई पहली शिकायत नहीं है इसके पहले कलेक्टर जबलपुर से शिकायत की गई की श्वेता महत्व अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ बहुत बदतमीजी से पेश आती है और गाली गलोज करना भी उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है. कलेक्टर जबलपुर ने नोटिस जारी कर श्वेता महत्व से जवाब माँगा, पर इस मामले को इस तरीके से निपटाया गया की श्वेता महतो ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को बुलाकर, उन सब से अपने बारे में अच्छी-अच्छी बातें लिखवाई और अपने उच्चाधिकारियों को जवाब के रूप में भिजवा दी और यह मामला रफा-दफा हो गया. हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि नीचे के अधिकारी ऊपर के अधिकारी के लिए सच बात लिख पाएंगे.

श्वेता महत्व पर कुछ ही समय पहले सैनिटरी नैपकिन की खबर डीबी स्टार ने छापी थी. जिसमें उन्होंने फोटो समेत खबर में लिखा था ग्रामीण महिलाओं के लिए बन रहे सेनेटरी नैपकिन इतनी गंदी जगह बनाए जा रहे थे कि अगर वह महिलाएं इस सेनेटरी नैपकिन का इस्तेमाल करती हैं तो निश्चित रूप से बीमार पड़ेगी ही. मगर श्वेता महतो का कोई बाल बांका नहीं कर पाया.

#RTI कार्यकर्ता व पत्रकार डॉ सिराज खान ने बताया कि उनके पास सूचना के अधिकार से प्राप्त कागज उपलब्ध है जिससे कि यह प्रतीत होता है कि श्वेता महतो भ्रष्टाचार में भी लिप्त है. मगर आज दिनांक तक सब जगह शिकायत करने के बावजूद कहीं से भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है.

कुछ समय पहले श्वेता महत्व पर हरिजन एक्ट में पनागर थाने पर शिकायत दी गई. मगर श्वेता महतो ने कैसे इस शिकायत को निपटाया पता ही नहीं चला, आज तक कोई कार्रवाई उनके खिलाफ नहीं हुई है.

जबलपुर से उमेश यादव की खास खबर

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#ShwetaMahtoDPMMPSRLMCorruptOfficerNewsInHindiMadhyaPradesh, #NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, 

No comments:

Post a Comment

Pages