CAA NRC ख़त्म हुआ नागरिकता कानून व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप का विरोध, लोगो को हुए नुक्सान का मिलेगा मुआवजा - News Vision India

खबरे

CAA NRC ख़त्म हुआ नागरिकता कानून व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप का विरोध, लोगो को हुए नुक्सान का मिलेगा मुआवजा

CAA NRC Bhure Pahelwan Lakhan Ghangoriya Vinay Sexena Protest News Hindi today news India news video breaking news Viral Video News Channel
CAA NRC Bhure Pahelwan Lakhan Ghangoriya Vinay Sexena Protest News

नागरिकता कानून व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (#CAA, #NRC) के खिलाफ जबलपुर में प्रदर्शन हुआ, हालांकि प्रदर्शन पूरे देश में हो रहे हैं और जबलपुर भी इससे अछूता नहीं रहा.


कुछ दिन पहले प्रदर्शन के दौरान लोगों ने या यू कहें कुछ बच्चों ने अपना आपा खो दिया और पुलिस पर पथराव किया, जिससे कई पुलिस वाले घायल हुए. जैसा कि पुलिस कानून के दायरे में कर सकती थी, उसने पब्लिक को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. उसके बाद 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट बंद कर दिया गया. कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने भी अपना आपा खोया.वैसे भी पुलिस 14 घंटें काम करतीं हैं, सातो दिन और ऐसे तनावपूर्ण वक्त में तो 24 घंटे काम करना पड़ता हैं.

कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें देख सकते हैं कि पुलिस मोटरसाइकिलो पर बोल्डर और चीप पटक रही है और एक वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि एक मकान के अंदर खड़ी दो कारों पर पुलिस पत्थर फेक कर कांच तोड़ रही है. व वहां रखी टू व्हीलर को लात और डंडे से तोड़ रही है. हालांकि ऐसे वीडियो पूरे देश में कई जगह से आए हैं. चाहे उत्तर प्रदेश हो य दिल्ली हो, मगर जबलपुर में इस बात को मानना पड़ेगा कि शासन ने अपनी गलती मानी और जिन लोगों का नुकसान हुआ है उनकी लिस्ट और नुकसान की रकम तैयार कर शासन उनके नुकसान की भरपाई करेगी.

लखन घनघोरिया कैबिनेट मिनिस्टर व विधायक विनय सक्सेना व भूरे पहलवान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बाबा रिजवान कॉन्ग्रेस वरिष्ठ नेता ने आज नया मोहल्ला जबलपुर में सभा की. जिसमें निर्दोशो पर कोई कार्यवाही नहीं होगी व जो नुकसान शासन द्वारा हुआ है लोगों का उसकी भरपाई की जाएगी.
इस पूरे मामले को किसी जाति व धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए और देश का संविधान कानून ही है जो कि हमें बताएगा कौन नागरिक है और उनके क्या हक है.

इस पूरे विवाद में सराहनीय कदम एसपी जबलपुर अमित सिंह का रहा है. जिन्होंने कि साफ-साफ कहा कि कोई भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी और जिनके खिलाफ सबूत हैं उनको छोड़ा भी नहीं जाएगा, यह एक इंसाफ वाली बात है

24 तारीख को जो ज्ञापन दिया जा रहा था उस कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. हमें इसमें कांग्रेस के भूरे पहलवान व लखन घनघोरिया और विनय सक्सेना तारीफ करेंगे की हाल ही में जो प्रदर्शन बिगड़ा था, ऐसा दोबारा ना हो जाए इसके लिए उन्होंने सही कदम उठाया है.

सारे लोगों से यही एक निवेदन है कि मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है तो किसी भी प्रदर्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी. न्यायालय जो सही होगा उस पर अपना फैसला दे देगा.


कैमरामैन तेज नारायण के साथ डॉ सिराज खान की रिपोर्ट जबलपुर मध्य प्रदेश 

Contact: Dr. Siraj Khan 9589333311

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311

For Donation Bank Details
Account Name: News Vision
Account No: 6291002100000184
Bank Name: Punjab national bank
IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay
Number: +91 9589333311

#CAANRCBhurePahelwanLakhanGhangoriyaVinaySexenaProtest#NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews,