बच्चो के ड्रेस के नाम पर सरकारी भ्रष्टाचार NRLM मध्य प्रदेश - News Vision India

Breaking

29 Aug 2020

बच्चो के ड्रेस के नाम पर सरकारी भ्रष्टाचार NRLM मध्य प्रदेश

School Dress Fraud By National Rural Livelihood Mission Madhya Pradesh News Vision Hindi Samachar India video breaking Viral Video Latest News

नेशनल रूरल लाइवलीहुड मिशन (NRLM) केंद्र सरकार की बहुत ही अच्छी योजना है, और जैसा कि हम लोग लॉक डाउन, कोरोना वायरस में देख रहे हैं कि मनरेगा जैसी ही योजनाएं आज लोगों के काम आ रही हैं.

पर इस विभाग में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है. इसका मुख्य कारण यह है कि जो सेंटर गवर्मेंट ने सिलेक्शन का क्राइटेरिया बनाया है उसको पूरा नहीं किया जाता और ना काबिल लोगों को भर्ती किया जाता है. इसको लेकर हाईकोर्ट जबलपुर मध्य प्रदेश मैं एक रिट पिटिशन विचाराधीन, हालांकि इसमें जो लोग को की नियुक्ति होती है वह कोई सरकारी बाबू नहीं होते हैं या कोई परमानेंट नौकरी नहीं होती है. वह 1 साल के कॉन्ट्रैक्ट में आते हैं हर साल उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होता है. मगर उनका काम करने का तरीका और उनका घमंड आप वैसे ही देखोगे जैसे कि एक सरकारी अधिकारी में होती है.

जबलपुर की जो डीपीएम् है श्वेता महतो, वह तो घर से आने जाने के लिए टाटा सफारी विभाग के नाम पर किराए पर ली हुई हैं और अब संदीप कोस्टा से सारे काम कराने के बाद दो अधिकारी रघुवर चतुर्वेदी और इदरीश खान अब यह पैसा खुद खानें में लगे हैं.

अब आप पढ़े संदीप कोस्टा की आपबीती

रघुवर चतुर्वेदी, ब्लाक प्रबंधक, रायपुर कर्चुलियान रीवा व इदरीस खान, ब्लाक प्रबंधक रीवा द्वारा मुझसे संपर्क किया गया की रीवा जिले के सभी ब्लॉकों में बच्चों की गणवेश की सिलाई का कार्य होना है. क्यूंकि हमारी आजीविका मिशन की दीदीया (महिलायें इस कार्य में सक्षम नहीं है. सिलाई के लिए दर 70/- प्रति गड्वेश तय हुआ जिसपे ब्लाक प्रभंधाको के द्वारा 10/- कमीशन भी माँगा गया और यह कहा गया पूरे जिले से लगभग 300000-350000 ड्रेस का कार्य है.

जिसके बाद मुझसे लगभग 62000 ड्रेसेस सिलाई का कार्य करवाया गया बाकि का कार्य कटनी में करवाया गया पर मुझे मेरी 62000 ड्रेस का भुगतान 25000 छोड़ कर कुछ भी नहीं दिया गया पर मुझे 43,40,000 लाख रुपए लेना हैं. ड्रेस का भुगतान मांगने पर रघुवर चतुर्वेदी व इदरीस खान के द्वारा मुझे फ़ोन पर ब्लाक कर दिया गया और विभाग के Dpm (जिला परियोजना प्रबंधक) से संपर्क करने पर जीतेन्द्र सिंह ने किसी भी तरह की कोई करवाई नही की गयी, सिर्फ आश्वाशन दिया गया और रीवा पहुचने पर इदरीस खान और रघुवर चतुर्वेदी द्वारा ये कहा गया के अभी विभाग से पैसा ट्रान्सफर नही किया गया. ये कह कर एक साल तक टरकाते रहे.

अब पैसा मांगने पर उनके द्वारा ये कह दिया गया के आपके द्वारा कोई ड्रेस नही सिलवाया गया और बार बार यहाँ आओगे तो महिलाओ के द्वारा सिकायत करवा के फसवा देंगे, पैसा छोडो जमानत के लिए भागते फिरोगे.

जबकि मेरे द्वारा सिलाई का कार्य करवाया गया है इसके लिए सबूत के रूप में मैं इदरीस खान और रघुवर चतुर्वेदी से हुई फ़ोन की वार्ता की रिकॉर्डिंग भी प्रस्तुत कर रहा हु. जिसकी आप जाँच करवा सकते है. इस बाबत मैंने जबलपुर SP को भी लिखित शिकायत की है.

आज मैं दोबारा SP महोदय को दोबारा अपनी शिकायत का स्मरण परत्र देने आया बल्कि इस बिच मैंने नए Dpm (Ajay Singh) से भी सम्पर्क किया पर उन्होंने हस्ताषेप से मन कर दिया के यह मेरे कार्यकाल का कार्य नही है. चूँकि कोरोना बीमारी के कारन मेरे वर्कर बेरोजगार हो चुके है.

Report: Dr. Siraj Khan 9589333311


Also Read:

इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

 

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

https://goo.gl/HUNDvt 

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

https://goo.gl/3veAeH 

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

https://goo.gl/a5PGZ1

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

https://goo.gl/kRuvqg

 

Please Subscribe Us At:

Youtube: http://youtube.com/c/NewsVisionIndia

FaceBook: https://www.facebook.com/newsvisionindia/

WhatsApp: +91 9589333311

Twitter: https://twitter.com/newsvision111

LinkedIn:  www.linkedin.com/company/News-Vision-India

LinkedIn Page: www.linkedin.com/in/News-Vision-India

Instagram: https://www.instagram.com/newsvision111/?hl=en

Pinterest: https://in.pinterest.com/newsvision/

Tumblr: https://www.tumblr.com/blog/newsvisionindia


For Donation Bank Details

Account Name: News Vision

Account No: 325701011031730

Bank Name: Union Bank Of India

IFS code: UBIN0532576


Via Google Pay

Number: +91 9589333311


#SchoolDressFraudNationalRuralLivelihoodMissionMadhyaPradeshNewsVision#NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews,

No comments:

Post a comment

Pages