महिलाओं के सम्मान के लिए अभियोजन प्रतिबद्ध - News Vision India

Breaking

13 Jan 2021

महिलाओं के सम्मान के लिए अभियोजन प्रतिबद्ध

Mahilaon Ke Samman Me Abhiyojan Hai Pratibaddh News Vision Hindi Samachar India video breaking Viral Video Latest News

महिलाओं के ‘‘सम्मान’’ में अभियोजन  है प्रतिबद्ध........
सम्मान समारोह में ली गई शपथ........

दिनांक 12/01/2021 को कार्यालय जिला लोक अभियोजन अधिकारी जबलपुर में प्रभारी उप संचालक एवं जिला लोक अभियोजन अधिकारी श्री शेख वसीम ने अभियोजन कार्यालय जबलपुर के अधिकारी एवं कर्मचारियों को महिलाओं के सम्मान की शपथ दिलाई। एक दिन पहले ही दिनांक 11/01/2021 प्रदेश के मुखिया माननीय श्री शिवराज सिंह जी चौहान मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के द्वारा महिला जागरूकता अभियान ‘‘सम्मान योजना’’ का उद्घाटन कर दिनांक 11/01/2021 से 26/01/2021 तक की कार्ययोजना का शुभारंभ किया गया है जिसके संबंध में कलेक्टर श्री कर्मवीर षर्मा जी के द्वारा उद्घाटन दिवस में ही कलेक्ट्रेट जबलपुर में समस्त विभागों की मीटिंग लेकर विभागों के प्रमुखों को योजना से अवगत करा महिला सम्मान की शपथ दिलाई गई एवं सभी विभागों को उक्त योजना के संबंध में संवेदनशील सहभागिता के लिए प्रेरित कर निर्देशित किया गया।

कलेक्टर जबलपुर के निर्देशानुसार 0प्र0 शासन की उक्त योजना के पालन में जिला अभियोजन कार्यालय जबलपुर में महिलाओं के प्रति गरिमापूर्ण माहौल में भोजन अवकाश के समय पर महिलाओं के सम्मान कार्यक्रम विषय पर एक कार्यशाला/मीटिंग का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में श्री वसीम ने महिलाओं स्वतंत्रता प्राप्ति के पूर्व से लेकर वर्तमान भारत में मौजूद महान महिला शासक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रशासकों को याद करते हुए कार्यालय में मौजूद सभी महिलाओं का हाथ जोड़कर अभिवादन किया एवं उनके सम्मान एवं गरिमा के लिए कार्यालय में गरिमापूर्ण वातावरण निर्मित करने का वचन लिया एवं शपथ दिलाई। कार्यक्रम में कार्यालय में मौजूद महिला अभियोजन अधिकारी श्रीमती स्मृतिलता बरकडे, श्रीमती भारती उइके, श्रीमती स्मिता ठाकुर, श्रीमती बबीता कुल्हारा, श्रीमती वर्षा वैध, सुश्री रानी जैन, श्रीमती अरूणप्रभा भारद्वाज, श्रीमती ज्योति शर्मा, श्रीमती नमिता मिश्रा, श्रीमती शोभना पटेल, सुश्री संगीता घई ने कार्यक्रम को संबोधित किया एवं कार्यालय में पदस्थ महिला कर्मचारी श्रीमती सुशमा विश्वकर्मा, सुश्री सीमा बुटोला, श्रीमती रंजना हल्दकार, सुश्री अंकिता दुबे, सुश्री शिखा डेहरिया, सुश्री प्रियंका मर्सकोले, सुश्री पूजा वटके भी उपस्थित रही।

कार्यक्रम का संचालन श्री ऋतुराज कुमरे एडीपीओ ने किया एवं उनके द्वारा संचालन के दौरान महिलाओं के सम्मान एवं अधिकारों की लड़ाई में अभियोजन विभाग के योगदान पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि 0प्र0 शासन की महिलाओं के सम्मान के प्रति संवेदनशील मंशानुसार विशेष न्यायालय (पाक्सो) में बेहतर  पैरवी हेतु महिला विशेष लोक अभियोजक नियुक्त की गई हैं तथा मजिस्ट्रेट न्यायालयों में भी महिलाओं से संबंधित अपराध की न्यायालयों में   महिला अधिकारी अभियोजक के तौर पर नियुक्त की गई हैं। साथ ही महिला अपराधों में पीड़ित एवं साक्षियों को सहयोग करने हेतु जिला अभियोजन कार्यालय में विटनेस हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है जो निरंतर पिछलें दो वर्षोसे सेवाएं प्रदान कर रहा है। कार्यक्रम के अंत में प्रभारी उप संचालक अभियोजन के द्वारा शासन की मंशानुसार सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को उक्त योजना का व्यक्गित स्तर पर सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से प्रचार प्रसार कर जनजाग्रति करने हेतु प्रेरित किया गया।

Report: Dr. Siraj Khan 9589333311

Also Read:

इस खुलासे से मचा हड़कंपनेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4

तुरंत जानेआपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावतअसीफा की वकील

https://goo.gl/HUNDvt

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसीहर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

https://goo.gl/3veAeH

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखनेअजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

https://goo.gl/a5PGZ1

सिंधियों को बताया पाकिस्तानीछग सरकार मौनकभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

https://goo.gl/kRuvqg


Please Subscribe Us At:

Youtube: http://youtube.com/c/NewsVisionIndia

FaceBook: https://www.facebook.com/newsvisionindia/

WhatsApp: +91 9589333311

Twitter: https://twitter.com/newsvision111

LinkedIn:  www.linkedin.com/company/News-Vision-India

LinkedIn Page: www.linkedin.com/in/News-Vision-India

Instagram: https://www.instagram.com/newsvision111/?hl=en

Pinterest: https://in.pinterest.com/newsvision/

Tumblr: https://www.tumblr.com/blog/newsvisionindia

For Donation Bank Details

Account Name: News Vision

Account No: 6291002100000184

Bank Name: Punjab national bank

IFS code: PUNB0629100

Via Google Pay

Number: +91 9589333311

#MahilaonKeSammanMeAbhiyojanHaiPratibaddhNewsVisionHindiSamachar#NewsVisionIndia, #NewsInHindiSamachar, #newshindi, #todaynews, #newsindia, #newsvideo, #breakingnews, #latestnews

No comments:

Post a comment

Pages