वेस्ट ज़ोन रीज़नल कांफ्रेंस में जबलपुर जिला न्यायालय मजिस्ट्रेट प्रितांजलि सिंह के विचारों को सराहा गया, जानिए - News Vision India

Breaking

9 May 2017

वेस्ट ज़ोन रीज़नल कांफ्रेंस में जबलपुर जिला न्यायालय मजिस्ट्रेट प्रितांजलि सिंह के विचारों को सराहा गया, जानिए


समाज हित में मीडिया तो अच्छा काम कर रहा है और अपना दायरा बनाया हुआ है, किन्तु सोशल मीडिया पर किसी का कोई कंट्रोल नहीं हैं. जिस कारण समाज में भेदभाव बढ़ रहा है. इसलिए नागरिक सोशल मिडिया से कोई भी सोच न बनाए. उक्त उद्गार ज़िला न्यायलय की न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कु. प्रितांजलि सिंह ने व्यक्त किए. मोका था नेशनल जुडिशल एकेडमी, गुजरात हाई कोर्ट और गुजरात राज्य जुडिशल एकेडमी दूआरा आयोजित वेस्ट ज़ोन रीजनल कांफ्रेंस के अवसर का, जो की गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित की गई थी.

जिला एवं सत्र न्यायधीश के के त्रिपाठी के मार्गदर्शन में जबलपुर जिला न्यायालय से न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कु. प्रितांजलि सिंह ने इस कांफ्रेंस में हिस्सा लिया और बताया गया कि उक्त सेमीनार में प्रत्येक प्रदेश से 10-10 जजों को आमंत्रित किया गया था. जबलपुर का प्रतिनिधित्व न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कु. प्रितांजलि सिंह ने किया. उन्होंने वहा अपने विचार रखे की पैरा लीगल अधिवक्ता और पुलिस की ट्रेनिंग पर जोर दिया ताकी न्याय गरीबो को शीघ्र, सस्ता व सुलभ हो सके. उनके इस विचार को उपस्थित जजों ने सराहा और अपने अपने राज्यों में लागू करने को कहा.

सेमीनार में सुप्रीमकोर्ट के जस्टिस जोजफ कुरीमन, गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित देश भर  से आए जजों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.



No comments:

Post a Comment

Follow by Email

Pages