15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 लाख पौधरोपण किया जायेगा-डीएम - News Vision India

खबरे

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 लाख पौधरोपण किया जायेगा-डीएम

Sultanpur DM Plans For 14 Lakh Tree Plantation Uttar Pradesh

सुलतानपुर। जिलाधिकारी विवेक ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा इस वर्ष को जिले को 22 लाख 62 हजार 672 पौध रोपित करने का लक्ष्य आवंटित किया गया है, जिसमें से 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में सामूहिक रूप से 1416019 पौधारोपण किया जायेगा। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट में वृक्षारोपण कार्यक्रम के सम्बन्ध में एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने बताया कि वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु चुनाव के तर्ज पर सेक्टर व जोनल अधिकारियों की तैनानी की गयी है। तहसीलदार जोनल अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी सेक्टर अधिकारी बनाये गए हैं। उन्होंने सभी विभागों को लक्ष्य का आवंटन करते हुए समय से वृक्षारोपण के लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि आगामी 15 अगस्त को एक ही दिन जिले में 1416019 पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि 07 अगस्त के पूर्व गड्ढ़ा खुदाई का कार्य, 27 जुलाई तक पौध की व्यवस्था हेतु नर्सरी का चिन्हांकन , पहली अगस्त तक स्वयंसेवी संगठनों से सहभागिता हेतु सम्पर्क, 05 अगस्त तक मा. मंत्री , मा. सांसद, मा. विधायक /प्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्तियों से सम्पर्क कर वृक्षारोपण की व्यवस्था, 10 अगस्त तक फोटोग्राफी की व्यवस्था, 05 अगस्त से 13 अगस्त तक पौधों की रोपण स्थल तक ढुलान की कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित को कार्य योजना के अनुसार समय से कार्य सम्पादन के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बैठक में एसडीएम तथा खण्ड विकास अधिकारियों से वृक्षारोपण हेतु स्थल चयन के बारे में जानकारी ली तथा कहा कि चारागाहों, तालाबों, चकरोडों, पंचायत भवन, विद्यालयों, आंगनवाड़ी केन्द्रों आदि पर वृक्षारोपण किया जाय। बैठक में उन्होंने जाॅब कार्ड धारकों, आवास के लाभार्थियों से वृक्षारोपण हेतु पौध उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक का संचालन करते हुए प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी एस.एस. पाण्डेय ने बताया कि आगामी 15 अगस्त को वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने हेतु वन विभाग के कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका नम्बर 05362-225121 है तथा कन्ट्रोल रूम के प्रभारी का मोबाइल नम्बर 8318648122 एवं कम्प्यूटर आॅपरेटर का मोबाइल नम्बर 9450214849 है। उन्होंने बताया कि कन्ट्रोल रूम 24 घन्टे कार्यरत रहेगा, जिसके लिए अलग-अलग कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को पौध की व्यवस्था हेतु पौधशालाओं की सूची उपलब्ध कराते हुए आयोजन को सफल बनाने हेतु अपेक्षा की है। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन बीडी सिंह, सीआरओ महेन्द्र, सीएमओ डाॅ. सीबीएन त्रिपाठी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रणय सिंह, अपर उपजिलाधिकारी प्रमोद पाण्डेय, उपजिलाधिकारी सदर जेपी सिंह, लम्भुआ रमेश कुमार शुक्ला, बल्दीराय प्रतिपाल सिंह चैहान, डीडीओ डाॅ.डीआर विश्वकर्मा, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट अमन वर्मा स्टेट कोआडिरनेटर न्यूज विजन उत्तर प्रदेश

Also Read:
इस खुलासे से मचा हड़कंप, नेताओं और अधिकारियों के घर भेजी जाती थीं सुधारगृह की लड़कियां https://goo.gl/KWQiA4
तुरंत जाने, आपके आधार कार्ड का कहां-कहां हुआ इस्तेमाल https://goo.gl/ob6ARJ

मेरा बलात्कार या हत्या हो सकती है: दीपिका सिंह राजावत, असीफा की वकील

हनिप्रीत की सेंट्रल जेल में रईसी, हर रोज बदलती है डिजायनर कपड़े

माँ ही मजूबर करती थी पोर्न देखने, अजीबोगरीब आपबीती सुनाई नाबालिग लड़की ने

सिंधियों को बताया पाकिस्तानी, छग सरकार मौन, कभी मोदी ने भी थी तारीफ सिंधियो की

Please Subscribe Us At:
WhatsApp: +91 9589333311
                                                                                                                                                  
#SultanpurDMPlansFor14LakhTreePlantation, #NewsVisionIndia, #IndiaNewsHindiSamachar,  #SultanpurUttarPradesh,